Arvinder Singh Lovely Resigns: कांग्रेस को एक और झटका, अब अरविंदर सिंह लवली ने दिया दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

Arvinder Singh Lovely Resigns: दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इसी के साथ आप के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर भी सवाल उठाए.

Update: 2024-04-28 09:44 GMT

Arvinder Singh Lovely Resigns: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को एक के बाद एक झटका लगता जा रहा है. अब दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा देते हुए लिखा, दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी जो कांग्रेस के खिलाफ झुठे, मनगढंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी. उन्होंने इस्तीफे में कहा कि इसके बाद भी पार्टी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया.

इस्तीफा पर क्या बोले अरविंदर सिंह लवली

अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दिया. इस में उन्होंने अपनी नाराजगी जताई. उन्होंने अपने इस्तीफा पत्र में लिखा, दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी जो कांग्रेस के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी. इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने का निर्णय लिया.

उन्होंने अपने इस्तीफा पत्र में आगे लिखा कि वह कई कारणों से खुद को अपंग महसूस करते हैं. साथ ही दिल्ली पार्टी इकाई के अध्यक्ष के रूप में बने रहने में अपने आप को असमर्थ समझता हूं. उन्होंने आगे लिखा, '31 अगस्त 2023 को मुझे दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया, जिसके लिए मैं पार्टी का आभार व्यक्त करता हूं. मैंने पिछले 7-8 महीनों में दिल्ली में पार्टी को फिर से स्थापित करने का भरपूर प्रयास किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पार्टी फिर से उसी स्थिति में पहुंच जाए, जैसी कभी थी.'

अरविंदर सिंह लवली ने आगे लिखा, 'अगस्त 2023 में जब मुझे कार्यभार सौंपा गया था तब पार्टी इकाई किस स्थिति में थी, यह सब जानते हैं. तबसे मैंने कई उपाय करके पार्टी को पुनरजीवत करने और अपने स्थानीय कार्यकर्ताओं को फिर से सक्रिय करने के लिए कड़ी मेहनत की है. उन्होंने लिखा कि, मैंने सैकड़ों स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं को फिर से पार्टी में शामिल किया, जो या तो पार्टी छोड़ चुके थे या निष्क्रिय हो गए थे. उन्होंने आगे लिखा, कई साल से पार्टी ने शहर में कोई बड़ा कार्यक्रम/रैली नहीं की थी. मैंने यह भी सुनिश्चित किया कि रैली और कार्यक्रमों के जरिए शहर की सभी 7 संसदीय सीटें कवर हो जाएं क्योंकि आम चुनावों के लिए समय बहुत कम बचा था.

Tags:    

Similar News