साबरमती जेल से बाहर आया अतीक अहमद, यूपी STF ला रही है प्रयागराज, परिवार को गाड़ी पलटने का डर! देखें LIVE

उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद को यूपी STF गुजरात के साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज लाया जा रहा है.

Update: 2023-03-26 12:23 GMT

उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद को यूपी STF गुजरात के साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज लाया जा रहा है. अतीक को यूपी लाने के लिए 45 पुलिसवालों की टीम साबरमती जेल पहुंची है. प्रयागराज कमिश्नरेट के गंगानगर के पुलिस उपायुक्त (DCP) अभिषेक भारती को गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक को लाने की जिम्मेदारी मिली है.

अतीक से जुड़ी कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। जेल के बाहर पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है। STF इंसास राइफल और बुलेट प्रूफ जैकेट से लैस है। अतीक कुछ देर में जेल से बाहर लाया जाएगा। अतीक को बुधवार को प्रयागराज कोर्ट में पेश किया जाना है। प्रयागराज लाने के दौरान अतीक यूपी STF की गाड़ी में करीब 1300 किलोमीटर का रास्ता तय करेगा। सफर 22 से 24 घंटे का हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने अभी रूट सार्वजनिक नहीं किया है।

कमांडो की सुरक्षा में तय होगी मंजिल, अफसरों के मोबाइल तक जब्त

साबरमती जेल से प्रयागराज तक के इस सफर में परिंदा भी पर न मार सके ऐसी चौकसी के साथ उमेशपाल हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त का लाया जा रहा है. यूपी पुलिस गुजरात और रास्ते में पड़ने राज्यों की पुलिस के आला अधिकारियों से भी समन्वय बनाये हुए है. इस पूरे सफर को सुरक्षित तय करने के लिये कमांडो ट्रेनिंग प्राप्त एसटीएफ के जवानों के साथ कुल 45 पुलिस कर्मी हैं. इसमें आइपीएस से लेकर सिपाही रैंक तक के पदाधिकारी है. दो वज्र वाहनों सहित छह वाहनों की सुरक्षा में लाया जायेगा. कुछ भी जानकारी लीक न हो इसके लिये पुलिस टीम में सभी अधिकारी और जवानों के फोन रखवा लिये गये हैं. संपर्क के लिए वॉकी टॉकी दिये गये हैं.

वकीलों को अतीक की जान का खतरा बता सुप्रीम कोर्ट से लगायी गुहार

अतीक अहमद के परिवार को आशंका है कि रास्ते में अतीक की गाड़ी विकास दुबे की तरह पलट सकती है. उनके वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर देश की सबसे बड़ी अदालत से गुहार लगायी है. वकीलों ने प्राथमिकता से आधार सुनवाई कर साबरमती जेल से यूपी न भेजने के लिये प्रार्थना की है. कोर्ट को बताया है कि उत्तर प्रदेश में अतीक अहमद की जान जा सकती है. पुलिस माफिया को 28 मार्च को एमपी- एमएलए कोर्ट में पेश करेगी.

Tags:    

Similar News