Betul Fire- मतदान कर्मचारियों से भरी बस में भीषण आग, कई EVM मशीनें जलीं

Betul Fire- Madhya pradesh के Betul लोकसभा क्षेत्र से चलती बस में आग की खबर है। बस में सवार थे 36 मतदान कर्मी, EVM-VVPAT मशीनें लेकर जिला मुख्यालय जा रही थी बस

Update: 2024-05-08 06:35 GMT

Betul Fire Case- मध्य प्रदेश में मतदान के बाद मतदान कर्मियों को वापस ला रही एक बस में अचानक आग लग गई। बैतूल लोकसभा क्षेत्र (Betul Loksabha Seat) में ये हादसा हुआ है। बता दें कि मंगलवार 7 मई को ये बस 6 पोलिंग बूथ (Polling Booth) से कर्मचारियों को लेकर बैतूल के जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी रास्ते में हादसे का शिकार हो गई।

जानकारी के मुताबिक बस में सवार मतदान कर्मियों ने जैसे-तैसे बस से कूद कर अपनी जान बचाई। बस में EVM और VVPAT मशीनें भी रखी थीं। जिन्हें पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस से निकलवाया। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना बैतूल के साईंखेड़ा के बिसनूर और पौनी गौला गांवों थानाक्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि बस में मतदान दल के 36 कर्मचारी थे। वे 6 EVM मशीनें और VVPAT लेकर जिला मुख्यालय लौट रहे थे। तभी साईंखेड़ा में देर रात 11.30 बजे बस में अचानक आग लग गई।

एसपी निश्चल झारिया ने बताया कि सभी मतदानकर्मी सुरक्षित हैं। 1 महिला को कांच तोड़कर निकालते समय थोड़ी चोट आई। दो ईवीएम मशीनें सुरक्षित हैं। 4 मशीनों की एक्सपर्ट जांच कर रहे हैं। इनमें मुलताई बूथ-275, 276, 277, 278, 279 और 280 की EVM मशीनें थीं।

मतदान कर्मचारी बस से कूदे

जानकारी के मुताबिक बस में अचानक आग लगते ही घबराए बस ड्राइवर और मतदान कर्मियों ने बस से कूदना शुरू कर दिया और अपनी जान बचाई। वहीं लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे बस में मौजूद कुछ कर्मियों को बाहर निकाला। वहीं बैतूल, मुलताई और आठनेर से आई फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। मतदान कर्मचारियों और ईवीएम-वीवीपैट मशीनों को लाने के लिए दूसरी बस का इंतजाम किया गया।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) के तीसरे चरण के तहत 7 मई को मध्य प्रदेश की 9 सीटों- मुरैना, भिंड (एससी-आरक्षित), ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल (एसटी-आरक्षित) पर वोट डाले गए।

एमपी में तीसरे चरण में 66.12 फीसदी मतदान

चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य में शाम 6 बजे तक 66.12 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। निर्वाचन आयोग अंतिम मतदान प्रतिशत कल जारी करेगा। इस चरण में राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (भाजपा) और दिग्विजय सिंह (कांग्रेस), केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुल 127 उम्मीदवार मैदान में थे।

पिछले लोक सभा चुनावों में 66.63 फीसदी था मतदान

पिछले लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर 66.63% मतदान दर्ज किया गया था. राज्य के कुल 29 निर्वाचन क्षेत्रों में से 12 सीटों के लिए मतदान 19 और 26 अप्रैल को दो चरणों में संपन्न हुआ था, 7 मई को तीसरे चरण में 9 सीटों पर वोटिंग हुई और शेष आठ सीटों पर 13 मई को चौथे चरण में मतदान होगा।

Tags:    

Similar News