13 राज्‍यों की 32 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी ने किया अपने उम्‍मीदवारों का ऐलान

21 अक्‍टूबर को होने वाले उपचुनाव (By-Polls) में 32 सीटों में सबसे ज्‍यादा सीटें यूपी (UP By elections) की हैं. यूपी के अलावा असम की 4, केरल की 5, हिमाचल की दो, पंजाब और सिक्‍किम की 2-2 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

Update: 2019-09-29 11:09 GMT

नई दिल्‍ली: देश के 13 राज्‍यों की 32 सीटों पर होने वाले उपचुनावों (By-Polls) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपने उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इन 32 सीटों में सबसे ज्‍यादा सीटें यूपी (UP By-Polls) की हैं. यूपी की 10 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. यूपी के अलावा असम की 4, केरल की 5, हिमाचल की दो, पंजाब और सिक्‍किम की 2-2 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है.

इसके अलावा बिहार, छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्‍थान और तेलंगाना की एक-एक सीट के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. इन सीटों के लिए 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे. नतीजा 24 अक्‍टूबर को आएगा. 

यूपी में 11 विधानसभा सीटों (Uttar Pradesh By election) पर उपचुनाव होने हैं. इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 11 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था .








 


Tags:    

Similar News