Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी, राहुल के साथ की पद यात्रा

वह पहली बार ‘भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुईं.

Update: 2022-10-06 05:32 GMT

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक में गुरुवार को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं. सोनिया ने मांड्या जिले के डाक बंगला इलाके से पदयात्रा आरंभ की. वह पहली बार 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल हुईं. सोनिया का कर्नाटक विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले मांड्या में पदयात्रा करना इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि यह देवगौड़ा परिवार के दबदबे वाला क्षेत्र माना जाता है. सोनिया गांधी कांग्रेस की पदयात्रा में ऐसे वक्त पर शामिल हुईं, जब पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर घमासान मचा है. कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होना है.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "यह ऐतिहासिक क्षण है कि सोनिया गांधी जी इस यात्रा में शामिल हुई हैं. इससे पार्टी कर्नाटक में और मजबूत होगी." राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने गत सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत की थी. इन दिनों यात्रा कर्नाटक में है. यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा. इस यात्रा के तहत कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

पार्टी ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को 'भारत यात्री' नाम दिया है, जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे. ये लोग 3,570 किलोमीटर की निर्धारित दूरी तय करेंगे. कांग्रेस का मानना है कि यह यात्रा पार्टी के लिए संजीवनी का काम करेगी.

जब मां सोनिया के जूते के फीते बांधते नजर आए राहुल गांधी 


सोनिया गांधी 4 सितंबर को कर्नाटक पहुंची थीं. उन्होंने दशहरा पर एचडी कोट विधानसभा के बेगुर गांव में भीमनाकोली मंदिर में पूजा अर्चना की. सोनिया आज मंड्या जिले में पदयात्रा में शामिल हुईं. वे कुछ दूर तक अपने बेटे राहुल गांधी के साथ भी चलेंगी.

इससे पहले बुधवार को सोनिया गांधी ने अपने बेटे राहुल गांधी के साथ दशहरा मनाया. सोनिया मैसूर जिले के एचडी कोटे तालुक में काबिनी बांध के बैकवाटर के पास एक रिसॉर्ट में रूकी थीं. यहां राहुल गांधी दशहरा के ब्रेक पर उनसे मिलने गए थे. इसके बाद राहुल गांधी और सोनिया गांधी काबिनी फॉरेस्ट सफारी भी गए थे. 

Full View



Tags:    

Similar News