सुप्रीम कोर्ट से लेकर संसद तक Corona का असर, 4 जज कोरोना पॉजिटिव, संसद भवन और दिल्ली AIIMS में भी कोरोना विस्फोट!

ल्ली के AIIMS अस्पताल में कोरोना विस्फोट हुआ है, जहां बीते 24 घंटे में 200 स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है

Update: 2022-01-09 03:59 GMT

Corona in India : सुप्रीम कोर्ट में कोविड संक्रमित होने वाले जजों की संख्या भी तीन दिन में दो गुना हो गई है. अब तक चार जज कोविड पॉजिटिव हुए हैं. उधर, संसद भवन भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है. गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के दो जज कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. इसके साथ ही रजिस्ट्री के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों का कोविड टेस्ट कराया गया.

अब तक करीब 150 कर्मचारी या तो कोरोना पॉजेटिव पाए गए हैं या फिर क्वारंटीन हैं. इस प्रकार सर्वोच्च न्यायालय में CJI एनवी रमणा सहित 32 जजों की कुल संख्या में से चार जजों के कोविड पॉजिटिव होने से अब यहां पॉजिटिविटी रेट 12.5% हो गया है.

सप्रीम कोर्ट के जजों के लिए ये ज्यादा संवेदनशील मुद्दा इसलिए भी है कि यहां अधिकतर जज 60 से 64 साल के बीच अयुवर्ग के हैं. जनता के संपर्क में होने की वजह से वो संक्रमण के प्रति अधिक संवेदनशील भी होते हैं. जजों में संक्रमण की शुरुआत होते ही सुप्रीम कोर्ट की वर्चुअल सुनवाई वर्क फ्रॉम होम में बदल गई. अब सभी जज अपने सरकारी आवास में बने अदालत कक्ष के ही सुनवाई में शामिल होते हैं. सभी जजों के आवास और सुप्रीम कोर्ट का परिसर पूरी तरह सेनेटाइज कराया गया है.

सुरक्षा कर्मियों और आवश्यक स्टाफ के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश सुप्रीम कोर्ट परिसर में वर्जित है. सीजेआई एनवी रमना ने गुरुवार को सप्ताह के तीन दिन मामलों की फिजिकल तौर पर सुनवाई को रोक दिया है.

 संसद भवन में 400 से ज्यादा केस

कोरोना ने संसद भवन को भी चपेट में ले लिया है. 6 और 7 जनवरी को संसद में काम करने वाले कर्मचारी, सुरक्षाकर्मियों का कोरोना टेस्ट हुआ था जिनमें से 400 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

दिल्ली AIIMS में भी कोरोना विस्फोट!

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ने पर अब भारी संख्या में स्वास्थ्यकर्मी (health worker) भी इसकी चपेट में आ रहे हैं, जिससे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों की कमी का गहरा संकट खड़ा हो सकता है. ऐसे में दिल्ली के AIIMS अस्पताल में कोरोना विस्फोट हुआ है, जहां बीते 24 घंटे में 200 स्वास्थ्यकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. बता दें कि पिछले 1 हफ्ते में ही यहां के लगभग 400 स्वास्थ्यकर्मियों में संक्रमण होने की पुष्टि हो चुकी है. फिलहाल इन सभी को अस्पताल कैंपस के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है.

Tags:    

Similar News