Corona In UP: उत्तर प्रदेश में कोरोना के खतरे को लेकर एडवाइजरी जारी, लखनऊ में लागू हुआ कोविड प्रोटोकॉल

Corona In UP: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही सरकार के निर्देश के बाद राजधानी लखनऊ में कोविड प्रोटोकॉल को लागू करवाने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है.

Update: 2022-12-23 08:32 GMT

Corona In UP: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही सरकार के निर्देश के बाद राजधानी लखनऊ में कोविड प्रोटोकॉल को लागू करवाने के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर राजधानी के अस्पतालों में सतर्कता बढ़ा दी गई है. अस्पतालों में अब बिना मास्क के मरीजों और तीमारदारों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए अस्पतालों में अनाउंसमेंट कराकर जागरूक किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में रोजाना 3 से 4 हजार मरीज आ रहे हैं. 80-90 मरीज इमरजेंसी में भर्ती किए जा रहे हैं. लिहाजा अब यह नई एडवाइजरी जारी की गई है. उधर लखनऊ पीजीआई में भी बिना मास्क के एंट्री नहीं होगी. कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए पीजीआई निदेशक ने ये निर्देश जारी किया है. नए आदेश के अनुसार मरीजों और तीमारदारों को मास्क पहनने पर ही एंट्री दी जाएगी. साथ ही स्वास्थ्यकर्मी और सफाई कर्मियों के लिए भी मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

इस बीच रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर रैंडम कोविड टेस्ट का प्लान नई गाइडलाइन के बाद ही होगा. फिलहाल कोविड टेस्ट ऑन डिमांड जारी रहेगा. आज रात 12 बजे से लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 2 प्रतिशत रेंडम कोविड टेस्ट होगा. विदेश से आने वाले 2 प्रतिशत यात्रियों का रेंडम कोविड टेस्ट होगा. सरकार की नई गाइडलाइन के हिसाब से रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और डोमेस्टिक एयरपोर्ट पर भी रैंडम कोविड टेस्ट का फैसला लिया जाएगा.

Tags:    

Similar News