Covid 19: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, दिए यह दिशा निर्देश

इस बैठक में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत कई बड़े अधिकारी भी शामिल हैं.

Update: 2022-12-22 12:03 GMT

Covid 19: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 की स्थिति और इससे संबंधित पहलुओं की समीक्षा के लिए गुरुवार को एक उच्च स्तरीय वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी परमेश्वरन अय्यर व अन्य लोग इस बैठक में शामिल रहे।

बैठक अभी जारी है।

पीएम मोदी ने ये बैठक बीते कुछ महीनों में देश के अलग-अलग राज्यों में ऑमिक्रॉन के नए सब वेरिएंट बीएफ.7 के मामले मिलने के बाद बुलाई है. बीते कुछ महीनों में भारत में ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट के चार मामले सामने आए हैं.

खबर लिखे जाने तक पीएम ने कोरोना पर नजर बनाए रखने और ठोस कदम उठाए जाने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने लोगों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने और वायरस के खिलाफ टीकाकरण कराने का आग्रह किया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा थाकि COVID-19 अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने अधिकारियों को कोविड पर पूरी तरह से तैयार रहने का निर्देश दिया था। बता दें पिछले छह महीनों में, भारत ने BF.7 ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट के चार मामले दर्ज किए, जो चीन में संक्रमण के मौजूदा उछाल को बढ़ा रहा है। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने लोकसभा में अपने बयान में कहा, "हमने देश में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर आने वाले यात्रियों के बीच रैंडम आरटी-पीसीआर सैंपलिंग भी शुरू कर दी है। हम महामारी से निपटने के लिए प्रतिबद्ध हैं और उचित कदम उठा रहे हैं।" राज्य यह सुनिश्चित करें कि लोग त्योहार और नए साल के मौसम में भी मास्क पहनें, सैनिटाइज़र का उपयोग करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

Tags:    

Similar News