Coronavirus: PM मोदी ने मंत्रियों को दी जानकारी, बताया - भारत अन्य देशों से कैसे है बेहतर...?

Update: 2020-04-16 08:00 GMT

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. भारत में संक्रमितों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच चुकी है. अब तक कुल 414 लोगों की मौत हुई है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार देश की जनता से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं.

इतना ही नहीं, पीएम मोदी अपने मंत्रियों को भी इस वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई की जानकारी दे रहे हैं. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार, पीएम ने कल (बुधवार) कैबिनेट की बैठक में विस्तार से मंत्रियों को कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई की जानकारी दी. कैबिनेट की बैठक में दी गई जानकारी में पीएम ने कहा कि भारत दूसरे देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है.

पीएम ने यह भी कहा कि सभी राज्यों के साथ को-आर्डिनेशन करके उनकी जरूरतों के अनुसार उन्हें सारी जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य सरकारों के साथ 24 घंटे और सातों दिन केंद्र सरकार संपर्क में है. जहां जैसी जरूरत पड़ रही है, वहां वैसी मदद पहुंचाई जा रही है.

बताते चलें कि दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 19 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 12,380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 941 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हुई है.

देश में अभी तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1489 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद 14 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की जनता को संबोधित करते हुए 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी. अब देश में लॉकडाउन 3 मई को खत्म होगा.

Tags:    

Similar News