Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली की सभी सीटों पर चुनाव आयोग बुर्का-पर्दा हटाकर करे चेकिंग, BJP ने EC से रखी मांग

Delhi Lok Sabha Chunav 2024: दिल्ली बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर बुर्का और फेस मास्क पहनकर आने वाली महिलाओं की पहचान करने की मांग रखी है. इसे लेकर ज्ञापन सौंपा है.

Update: 2024-05-23 13:54 GMT

Delhi Lok Sabha Chunav 2024: दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात करके एक ज्ञापन सौंपा है. राजधानी में 25 मई के मतदान के वक्त महिला अधिकारियों की सहायता से 'बुर्का' या फेस मास्क पहने महिला वोटरों की पहचान की मांग की गई है. भाजपा प्रतिनिधिमंडल की ओर दलील दी गई है कि इस फैसले से असामाजिक और अलोकतांत्रिक तत्व को राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों पर चुनाव में धांधली को रोकेगा. आपको बता दें कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल की डिमांड है कि उस वक्त सामने आई है, जब हैदराबाद से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता पर चुनाव अधिकारियों की ओर से कथित तौर पर 'बुर्का' पहनी महिलाओं की पहचान को लेकर उनका बुर्का हटवाया गया और उनके चेहरे और आईडी का ​मिलान किया गया.

दिल्ली के चीफ इलेक्ट्रोरल आफिसर को एक ज्ञापन दिया

दिल्ली की भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने 25 मई को मतदान वाले दिन 'बुर्का' पहने महिला मतदाताओं की पहचान को लेकर दिल्ली के चीफ इलेक्ट्रोरल आफिसर को एक ज्ञापन दिया है. इसमें कहा गया कि महिलाएं बुर्का या फेस मास्क को पहनकर मतदान करने को आती हैं. उनकी पूरी तरह से पहचान कीअनुमति देनी चाहिए. इस प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी विधायक अजय महावर और मोहन सिंह बिष्ट, राज्य सचिव किशन शर्मा और वकील नीरज गुप्ता को शामिल किया गया.

मतदान केंद्रों पर तैनात हों पर्याप्त सुरक्षाकर्मी

भाजपा विधायक अजय महावर के अनुसार, किसी भी प्रकार की फर्जी वोटिंग नहीं होनी चाहिए. इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएं. दिल्ली चुनाव निकाय को सौंपे ज्ञापन के अनुसार, ईसीआई के नियमों के अनुसार, हम अनुरोध करते हैं कि आप बुर्का पहने महिला मतदाताओं की पहचान को लेकर यह कदम उठाया जाए. इस तरह से पहचान को सत्यापित और क्रॉस-चेक किया जा सकेगा. इसके लिए पर्याप्त मात्रा में महिला मतदान अधिकारियों और महिला सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाए. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी का कहना है कि भाजपा हार से पहले बौखला रही है इसलिए इस तरह की हिंदू मुस्लिम की राजनीति करने की कोशिश कर रही है.

बुर्का चेकिंग के समर्थन वाले लोग

दिल्ली के स्थानीय लोगों का कहना है कि बुर्के व पर्दे को हटाकर चेकिंग होनी चाहिए क्योंकि इसके जरिए फर्जी वोटिंग पर लगाम लग सकेगी. वहीं कुछ मुस्लिमों लोगों का कहना है कि इसके जरिए भाजपा उनके मजहब का अपमान करना चाहती है, उनकी दीन की औरतों का अपमान करना चाहती है.

Tags:    

Similar News