Delhi News: LG का बड़ा एक्शन, नौकरी से निकाले गए दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारी

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपालवीके सक्सेनाने दिल्ली महिला आयोग के कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है।

Update: 2024-05-02 10:15 GMT

Delhi News: दिल्ली के उपराज्यपालवीके सक्सेनाने दिल्ली महिला आयोग के कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, दिल्ली महिला आयोग के 223 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। इनकी सेवा को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है। ये आदेश दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिया है। बताया जा रहा है ये एक्शन साल 2017 में LG को सौंपी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। इस आदेश में दिल्ली महिला आयोग एक्ट का हवाला दिया गया है। इसके अनुसार, सिर्फ 40 पद ही स्वीकृत हैं और DCW के पास ठेके पर कर्मचारी रखने का अधिकार नहीं है।

आदेश में क्या कहा गया

ये आदेश दिल्ली महिला आयोग डिपार्टमेंट के एडिशनल डायरेक्टर की तरफ से जारी किया गया है इसमें ये भी कहा गया है कि नई नियुक्तियों से पहले जरूरी पदों का कोई मूल्यांकन नहीं हुआ था और न ही अतिरिक्त वित्तीय बोझ की अनुमति ली गई थी। वहीं इस एक्शन के पीछे की एक वजह यह भी बताई गई है कि इन नियुक्तियों से पहले अतिरिक्त वित्तीय भार के लिए कोई मंजूरी नहीं ली गई थी। भर्तियों से पहले जरूरी पदों की सटीक संख्या जानने के लिए कोई आकलन भी नहीं किया गया था।

जनवरी में दिया था इस्तीफा

बताते चलें, राज्यसभा की प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से दिल्ली महिला आयोगी की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस साल जनवरी में यानी जनवरी 2024 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। आम आदमी पार्टी की सरकार ने स्वाति मालिवाल को साल 2015 में दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया था। अपने पद पर रहते हुए उन्होंने महिलाओं से जुड़े कई बड़े मुद्दे उठाए हैं।

Tags:    

Similar News