Delhi News: चुनावों के बीच CM केजरीवाल को SC से मिल सकती है राहत, कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने विशेष टिप्पणी की है. कोर्ट ने ईडी से कहा कि वह चुनावों के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है.

Update: 2024-05-04 06:27 GMT

Delhi News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने विशेष टिप्पणी की है. कोर्ट ने ईडी से कहा कि वह चुनावों के कारण अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर विचार कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 7 मई मंगलवार को करेगा. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में समय लग सकता है, मगर हम चुनावों की वजह से अंतरिम जमानत पर विचार कर सकते हैं. जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से कहा कि गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई में समय लगने की आशंका है.

ऐसे में अदालत उन्हें अंतरिम जमानत देने को लेकर जांच एजेंसी की दलीलों को सुनने पर विचार कर रही है. इस पर एसवी राजू का कहना है कि वह केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने को लेकर विरोध करेंगे. इस पर बेंच का कहना है कि हम ये कह रहे है कि हम अंतरिम जमानत पर सुनवाई करेंगे, हमारा ये नहीं कहना है कि हम अंतरिम जमानत दे देंगे. शीर्ष कोर्ट ने राजू से कहा कि वे 7 मई को अंतरिम जमानत याचिका पर दलीलों को लेकर पेश हो सकते हैं. आपको बता दें कि बेंच केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर रही है, इसमें ईडी की ओर से उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है.

केजरीवाल की याचिका पर जवाब मांगा

आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में कैद हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 15 अप्रैल को ईडी को नोटिस देकर केजरीवाल की याचिका पर जवाब मांगा था. इससे पहले 9 अप्रैल को दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखने को कहा था. कोर्ट ने कहा, ईडी के पास बहुत कम विकल्प मौजूद थे. ऐसा इसलिए क्योंकि केजरीवाल ने ईडी के बार-बार समन भेजने के बाद भी जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया था.

कोर्ट ने पूछा कि आपके के पास मेटेरियल क्या हैं

इस दौरान ED की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल SV राजू ने भी दलीलें पेश की. कोर्ट ने राजू को बीच में टोकते हुए ईडी से कई सवाल किए. कोर्ट ने पूछा कि आपके के पास मेटेरियल क्या हैं, जिससे यह तय किया जा सके कि गिरफ्तारी अनिवार्य है. जस्टिस संजीव खन्ना ने केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी से जानकारी मांगी कि दिल्ली में चुनाव कब से होने हैं. इस पर सिंघवी ने बताया कि 25 मई को दिल्ली में चुनाव हैं. चुनाव के 48 घंटे पहले प्रचार पर रोक लग जाएगी.

Tags:    

Similar News