Delhi Weather Update: दिल्लीवालों को गर्मी से मिलेगी राहत, जानिए देश के बाकी हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली का दर्ज तापमान मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है.

Update: 2024-05-04 06:53 GMT

Aaj Ka Mausam: दुर्गा पूजा के दौरान इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम का हाल, जानें कहां-कहां होगी बारिश

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली का दर्ज तापमान मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. वहीं नमी सुबह साढ़े आठ बजे 44 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम विभाग ने दिन के दौरान बूंदाबांदी और तेज सतही हवाओं की संभावना जताई है, साथ ही बादल छाए रहने के कयास लगाए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

मौसम एजेंसी ने भविष्यवाणी की है कि, आने वाले सप्ताह में दिल्ली में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की उम्मीद है. अगले 10 दिनों तक राजधानी में लू चलने की कोई संभावना नहीं है. वहीं भारत के कुछ हिस्सों में आने वाले सप्ताह में बारिश हो सकती है. मौसम एजेंसी ने कई दक्षिणी राज्यों में हल्की बारिश की संभावना जताई है, जिससे क्षेत्र में अधिकतम तापमान में कमी आने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम जैसे पूर्वोत्तर राज्यों में भी शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश, हल्की से मध्यम गरज के साथ बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

उत्तर आंतरिक तमिलनाडु, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण रायलसीमा से सटे दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में मध्यम से तीव्र तूफान, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की भविष्यवाणी की गई है.

जबकि, लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के दौरान 7 मई को पश्चिमी राजस्थान, सौराष्ट्र कच्छ और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में लू चलने का अनुमान है. 5 मई को गंगा के तटवर्ती पश्चिम बंगाल, झारखंड, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, सौराष्ट्र और कच्छ, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और आंतरिक कर्नाटक में लू चलने की संभावना है.

Tags:    

Similar News