परीक्षा पे चर्चा 2020 : थोड़ी देर में पीएम मोदी की 'क्लास'

Update: 2020-01-20 05:12 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशभर के करोड़ों बच्चों की क्लास लेंगे। इसके लिए आज दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में 'परीक्षा पे चर्चा' का आयोजन किया जा रहा है। बच्चों के लिए पीएम मोदी के कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' का ये तीसरा साल है। 2018 में पहली बार इसकी शुरुआत की गई थी। बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का उद्देश्य है छात्र-छात्राओं को परीक्षा के तनाव से दूर करना और उन्हें सफलता के मायने समझाना। ये कार्यक्रम आज दिन के 11 बजे से शुरू होगा।

दिल्ली के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम में दो हजार छात्र-छात्राएं इस कार्यक्रम के लिए सीधे पीएम मोदी से रूबरू होंगे। ये वे विद्यार्थी हैं जिन्हें राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के जरिए इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए चुना गया है। इनमें से कुछ छात्र-छात्राओं को प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का भी अवसर मिलेगा।

'परीक्षा पर चर्चा' में बिहार के अलग अलग स्कूल के 64 छात्र शामिल होंगे. बिहार से दिल्ली पहुंचे सभी बच्चों को फिलहाल राष्ट्रीय बाल भवन में ठहराया गया है. प्रधानमंत्री से सवाल करने को छात्र उत्साहित हैं. बच्चों ने कहा अगर मौका मिला तो सवाल भी तय कर लिए क्या पूछना है।

 

 

Tags:    

Similar News