मणिपुर विधानसभा में आज होगा फ्लोर टेस्ट, भाजपा और कांग्रेस ने विधायकों को जारी किया व्हिप

आठ विधायकों ने दिया था कांग्रेस को समर्थन

Update: 2020-08-10 06:10 GMT

मणिपुर विधानसभा को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। मणिपुर विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट आयोजित किया जाएगा। फ्लोर टेस्ट को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने अपने-अपने विधायकों को विधानसभा में हाजिर होने के लिए व्हिप जारी किया है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह(N Biren Singh) द्वारा विधानसभा में विस्ताव प्रस्ताव लाया गया है। इस पर वोटिंग के लिए आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा। आज विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र के दौरान फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा।

क्या हुआ था 

मिली जानकारी के मुताबिक 4 एनपीपी, 3 बीजेपी और 1 टीएमसी विधायक कांग्रेस में शामिल हुए है. जिससे राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार राज्य में अल्पमत में आई. अक्सर बीजेपी शासित राज्य सत्ता के खेल में जीत जाते हैं. राज्‍य में बीजेपी के 3 विधायकों ने बुधवार को पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इसके अलावा राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री वाई जयकुमार सिंह ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उनके साथ 3 अन्‍य मंत्रियों ने भी इस्‍तीफा दिया है. साथ ही एक टीएमसी विधायक और एक निर्दलीय विधायक ने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है.

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले तीनों विधायकों के नाम एस सुभाषचंद्र सिंह, टीटी हाओकिप और सैमुअल जेंदई हैं. इनके अलावा नेशनल पीपुल्‍स पार्टी (NPP) की ओर से डिप्‍टी सीएम वाई जयकुमार सिंह, मंत्री एन कायिसी, मंत्री एल जयंत कुमार सिंह और लेतपाओ हाओकिप ने पद से इस्‍तीफा दिया है.

उनके साथ ही तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक टी रबिंद्रो सिंह और निर्दलीय विधायक शहाबुद्दीन ने सरकार से अपना समर्थन वापस लिया है.


Full View


Tags:    

Similar News