Bihar News: बीमार मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए बेटी ने अस्पताल में की शादी, ब्याह के दो घंटे बाद ही थम गईं सांसें

Bihar News: बिहार के गया जिले में एक अनोखी शादी चर्चा में बनी हुई है जहां एक बेटी ने अपनी मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए आईसीयू में ब्याह रचाया. वर-वधु ने अस्पताल प्रशासन से अनुरोध किया कि उनकी मां की अंतिम इच्छा है कि वो अपनी बेटी को सुगाहन देखना चाहती है लिहाजा उन्हें अस्पताल में शादी करने की अनुमति दी जाए.

Update: 2022-12-27 14:27 GMT

Bihar News: बिहार के गया जिले में एक अनोखी शादी चर्चा में बनी हुई है जहां एक बेटी ने अपनी मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए आईसीयू में ब्याह रचाया. वर-वधु ने अस्पताल प्रशासन से अनुरोध किया कि उनकी मां की अंतिम इच्छा है कि वो अपनी बेटी को सुगाहन देखना चाहती है लिहाजा उन्हें अस्पताल में शादी करने की अनुमति दी जाए. बीमार मां के सामने दुल्हन बनी बेटी ने वर के गले में वरमाला डाली और इस तरह दोनों की शादी हुई. अपने बेटी और दामाद को आशीर्वाद देकर बीमार मां दो घंटों के भीतर दुनिया छोड़कर चली गई.

सोशल मीडिया पर अस्पताल में शादी की वीडियो भी वायरल हो रही है जिसमें वर वधु की मां का हाथ पकड़े उन्हें ढांढ़स बंधाता हुआ नजर आ रहा है. वर वधु की मां के सिर पर हाथ रखकर उन्हें सांतवना देता है. इस दौरान परिवार के कुछ लोगों और डॉक्टरों की मौजूदगी में शादी संपन्न हुई। जानकारी के मुताबिक गुरारू प्रखंड के बाली गांव की रहने वाली पूनम कुमारी वर्मा पिछले कई दिनों से अस्पातल में भर्ती थीं. उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. उन्हें उसे गया के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित दूसरे अस्पताल में रेफर कर कर दिया गया. डॉक्टरों ने परिवार को बताया कि उनकी हालत बिगड़ती जा रही है और वो किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार रहें.

मां को जिंदगी और मौत से जूझता देख बेटी ने फैसला लिया कि इससे पहले कि उसकी मां की तबीयत ज्यादा गंभीर हो जाए उससे पहले मां के सामने ही शादी की कुछ जरूरी रस्में पूरी कर ली जाए. दोनों परिवारों ने इसके लिए सहमति दिखाई और अस्पताल में शादी की रस्में अदा की गई. इससे पहले उत्तर प्रदेश में भी एक जोड़े ने भी दुल्हन की मां की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए अस्पताल में शादी की थी.

Tags:    

Similar News