दिल्ली- एनसीआर के कुछ इलाकों में भारी बारिश, असम में बाढ़

Update: 2020-07-19 15:21 GMT

नईदिल्ली:- दिल्ली-एनसीआर के लोगों का मानसून की बारिश को लेकर इंतजार रविवार तड़के खत्म हो गया हैं। बारिश होने से मौसम सुहावना होने के साथ गर्मी से राहत मिली है, लेकिन भारी बारिश के कारण परेशानियां भी बढ़ गईं। सवेरे से ही बादल छाए रहने के बाद कई इलाकों में धीमी बरसात हुई और फिर तेज हो गई।

दिल्ली की सड़कों पर भरा पानी

दिल्ली में भारी बारिश से कई जगह सड़कों पर पानी भी भर गया है। दिल्ली में मिंटो रोड पर भारी बारिश से अंडर पास में पानी भर गया। जल भराव के बीच डीटीसी की बस लगभग पूरी डूब गई। वहीं, कई जगहों पर जल भराव से जाम भी लगा।

मौसम विभाग का कई राज्यों में अलर्ट जारी

उत्तरप्रदेश, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल में अगले 3 दिन भारी बारिश के आसार हैं। भारी बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग ने इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।साउथ गुजरात में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जल भराव है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, हस्तिनापुर, बिजनौर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, चांदपुर और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं, हरियाणा के जिंद, रोहतक, पानीपत, भिवानी और गुरुग्राम में बारिश के आसार हैं।

असम में बाढ़ से तबाही

असम में बाढ़ के कारण मकान और फसलें तबाह हो गईं हैं। इसके अलावा कई स्थानों पर सड़कें और पुल टूट गए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि धुबरी जिले में बाढ़ से सर्वाधिक 4.69 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं। कम से कम 2,678 गांवअभी जलमग्न हैंऔर 1,16,404 हेक्टेयर में लगी फसल बर्बाद हो गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि देश के उत्तरी और उत्तर पूर्वी हिस्सों में मॉनसून की सक्रियता बढ़ने से परेशानी और बढ़ सकती है। 

Tags:    

Similar News