ISKCON के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, तीन दिन से अस्पताल में थे भर्ती

Krishna Goswami Maharaj From Iskcon Passed Away: इस्कॉन के सबसे वरिष्ठ संन्यासियों में से एक और इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का आज सुबह देहरादून में निधन हो गया।

Update: 2024-05-05 18:23 GMT

Krishna Goswami Maharaj From Iskcon Passed Away: इस्कॉन के सबसे वरिष्ठ संन्यासियों में से एक और इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का आज सुबह देहरादून में निधन हो गया। सुबह करीब साढ़े नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

आपको बता दें कि गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज 2 मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास समारोह में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए। इससे उसके फेफड़े पंक्चर हो गए। उनका तीन दिन से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल के एमडी कमल गर्ग ने इसकी पुष्टि की है। दोपहर 3।30 बजे भक्त दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। कल उनका पार्थिव शरीर वृन्दावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

1944 में नई दिल्ली में जन्मे गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज एक प्रतिभाशाली छात्र थे, जिन्हें सोरबोन विश्वविद्यालय (फ्रांस) और मैकगिल विश्वविद्यालय (कनाडा) में अध्ययन के लिए दो छात्रवृत्तियों से सम्मानित किया गया था। वह 1968 में कनाडा में अपने गुरु और इस्कॉन के संस्थापक आचार्य श्रील प्रभुपाद से मिले और तब से उन्होंने सभी की शांति और भलाई के लिए भगवान कृष्ण और सनातन धर्म की शिक्षाओं को दुनिया के साथ साझा करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया है।

Similar News