Kunwar Sarvesh Singh Death: मुरादाबाद के बीजेपी कैंडिडेट सर्वेश सिंह का निधन, कल ही डाला था वोट

Kunwar Sarvesh Singh Death: मुरादाबाद में बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया है, इस बात की जानकारी बीजेपी मीडिया जिला प्रभारी ने दी है. बता दें कि एक दिन पहले ही मुरादाबाद में पहले चरण के दौरान मतदान किया गया था.

Update: 2024-04-20 16:35 GMT

Kunwar Sarvesh Singh Death: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बीजेपी के उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया है. भारतीय जनता पार्टी से उन्हें लोकसभा 2024 के चुनाव में टिकट दिया था. इस खबर की पुष्टि बीजेपी के जिला मीडिया प्रभारी संजय ढाका ने की है. सर्वेश सिंह के निधन की सूचना संजय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी है. बता दें कि मुरादाबाद में लोकसभा चुनावों के लिए शुक्रवार को ही वोटिंग हुई थी.

कुंवर सर्वेश 23 दिसंबर 1952 को जन्मे थे, उनका पैतृक गांव ठाकुरद्वारा का रतुपुरा है. सर्वेश सिंह को राजनीति विरासत में मिली थी. उनके पिता राजा रामपाल सिंह कांग्रेसी थे और वो ठाकुरद्वारा से 4 बार विधायक रह चुके हैं और एक बार अमरोहा से सांसद भी रहे हैं. इसी विरासत को कुंवर सर्वेश सिंह ने आगे बढ़ाया. कुंवर सर्वेश सिंह का बेटा कुंवर सुशांत सिंह बिजनौर जिले की बड़ापुर विधानसभा से मौजूद विधायक हैं. ठाकुरवाड़ा से कुंवर सर्वेश सिंह 1991 से लेकर 2007 तक 5 टर्म तक विधायक रहे हैं.

2014 में चुने गए सांसद

प्रदेस में अपने कद्दावर छवि के लिए पहचाने जाने वाले कुंवर सर्वेश सिंह बीजेपी से 2014 में मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़े थे. इस दौरान उन्होंने शानदार जीत दर्ज की थी और संसद तक का रास्त तय किया था. इसके बाद 2019 में भी पार्टी ने उन्ही पर भरोसा जताया था हालांकि इस दौरान उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था. बता दें कि इस बार फिर से पार्टी ने उन पर भरोसा जताया और उम्मीदवार बनाया था.

एक दिन पहले हुई वोटिंग

बता दें कि मुरादाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी ने अपना भरोसा कद्दावर नेता कुंवर सर्वेश सिंह पर दिखाया था. वहीं इंडिया गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी की महिला नेता रुचि वीरा के बीच सीधी टक्कर थी. इस दौरान मैदान में बीएसपी के उम्मीदवार भी अपना जोर आजमा रहे थे. मुरादाबाद में कुल 20.56 लाख वोटर्स हैं जिनमें से शुक्रवार को पहले चरण के मतदान के दौरान यहां 62.6 प्रतिशत लोगों ने ही मतदान किया. चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने और नतीजे आने से पहले ही यह दुखद खबर सामने आई है.

Tags:    

Similar News