'घाटी छोड़ दो या गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहो', The Kashmir Files के बाद कश्मीरी पंडितों को मिली धमकी

लश्कर-ए-इस्लाम की तरफ से लिखे गए पत्र में कश्मीरी पंडितों का जिक्र कर कहा गया है कि तुम लोग अल्लाह की निगरानी में हो।

Update: 2022-04-14 13:18 GMT

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के निर्देशन में बनी 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) ने एक बार फिर कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के पलायन का मुद्दा उठा दिया है। एक तरफ जहां इस फिल्म को देखने के बाद लोग कश्मीरी पंडितों के साथ हुई नाइंसाफी पर आवाज उठा रहे है। वहीं दूसरी तरफ निर्देशक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पत्र साझा किया है।

बता दें कि यह कश्मीरी पंडितों को दिया गया धमकी भरा पत्र है। इस पत्र में कहा गया है कि कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ना होगा नहीं तो वह गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। बता दें कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा शेयर किए गए इस पत्र में कश्मीरी पंडितों के साथ-साथ उनकी मदद करने वालों को भी चेतावनी दी गई है।

'घाटी छोड़ दो या गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहो', The Kashmir Files के बाद कश्मीरी पंडितों को मिली धमकीलश्कर-ए-इस्लाम की तरफ से लिखे गए पत्र में कश्मीरी पंडितों का जिक्र कर कहा गया है कि तुम लोग अल्लाह की निगरानी में हो। यह पत्र फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर अकाउंट से साझा की है। पत्र में कश्मीरी पंंडितों के संदर्भ में कहा गया है कि तुम सभी लोगों को एक-एक करके मारकर नर्क में भेजा जाएगा। यहां तक की मोदी और शाह भी तुम्हें नहीं बचा पाएंगे।

अल्लाह का अनुसरण करने वाले लोगों को ही कश्मीर में रहने का हक है। पत्र में कहा गया है कि कुरान में उन सभी लोगों को जान से खत्म करने का साफ निर्देश दिया गया है जो अल्लाह और उसके नबियों का अनुसरण नहीं करते हैं। हमारे भाइयों ने उस काम को शुरू कर दिया है, जो कि 1990 के दशक में पीछे छूट गया था। कश्मीर में रहने वाले हर कश्मीरी पंडितों को मारकर नर्क में भेजा जाएगा।

पत्र में कश्मीरी पंडितों को मारने का साफ निर्देश दिया गया है। पत्र में अल्लाह पर विश्वास नहीं करने वाले लोगों को काफिर बताया गया है। इसके साथ ही कश्मीर में रह रहे मुस्लिमों को काफिरों यानी गैर-मुस्लिमों से दोस्ती न करने की हिदायत दी गई है। पत्र में उन मुस्लिमों को भी मारने का निर्देश दिया गया है, जो काफिरों संग दोस्ती करने की जहमत उठाएंगे। पत्र में कहा गया है कि जब हमारा मन करेगा हम तुम्हें मार देंगे। ध्यान रहे कि यह पत्र ऐसे वक्त में सामने आया है, जब कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्क को लेकर बहस का सिलसिला शुरू हो चुका है। अब ऐसी स्थिति में यह पूरा मामला आगे चलकर क्या रुख अख्तियार करता है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

Tags:    

Similar News