Lok Sabha Election 2024: जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का कटा टिकट, BSP ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव से पहले जौनपुर से बहुजन समाजवादी पार्टी ने बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है।

Update: 2024-05-06 08:14 GMT

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव से पहले जौनपुर से बहुजन समाजवादी पार्टी ने बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है। जौनपुर में नामांकन की आज आखिरी तारीख थी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने श्रीकला का टिकट काटकर श्याम सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। श्याम सिंह यादव दोपहर 1 बजे अपना नामांकन भरेंगे।

वहीं श्रीकला का टिकट कटने के बाद उनके पति धनंजय सिंह ने अपने घर पर करीबी लोगों की बैठक बुलाई है। जिसमें ये तय किया जाएगा कि उनकी पत्नी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी या नहीं। बता दें, श्रीकला सिंह ने चार दिन पहले ही बहुजन समाज पार्टी से नामांकन किया था। दूसरी तरफ, उम्मीदवारी तय होने पर श्याम सिंह यादव ने कहा मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं कि रात 1 बजे मुझे बहन जी ने फोन किया और अपने आशीर्वाद से नवाजा और कहा कि आपको फिर से जौनपुर संसदीय क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बना रही हूं। अपने कागज वगैरह तैयार कर लो। मैं तो आज बाहर के लिए निकलने वाला था, ये तो संयोग है कि उनका फोन आ गया रात को. मेरे सब पेपर वगैरह तैयार हैं।'

कल रात आया कॉल

फिर से टिकट मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए श्याम सिंह यादव ने कहा, 'रात को मैं जल्द सो गया था क्योंकि मुझे आउट ऑफ स्टेशन जाना था। रात को बहन जी का फोन आ गया.. अब कुछ दिन संसदीय क्षेत्र में रहूंगा। 1 बजे के आसपास नामांकन करूंगा। मुझे लगता है कि सिराज-ए-हिंद की जनता मुझे आशीर्वाद देगी। एक ज्योतिषी ने मुझसे कहा था कि अगला एमपी आपको ही होना है। तो मैंने उनसे कहा कि यहां टिकट तो मिला नहीं तो सांसद कैसे बनूगां? तो उसने कहा कि ये तो मैं नहीं जानता हूं, लेकिन ऐसा योग कह रहा हूं... कल रात कॉल आ गया...'

छठे चरण में होना है मतदान

वहीं जौनपुर में छठे चरण में मतदान होना है। यहां पर वोटिंग 25 मई को होगी। 25 मई को पूर्वाचल की पांच सीटों पर वोटिंग होगी जिसमें लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल है। उम्मीदवार सिर्फ बहुजन समाज पार्टी ही नहीं समाजवादी पार्टी भी बदल रही है। इसके चार दिन पहले वाराणसी से बसपा ने अपना उम्मीदवार बदला था।

Tags:    

Similar News