Loksabha Election 2024: अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार, जानें कन्नौज से कौन होगा उम्मीदवार

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से होने से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के अनुसार, इस बार अखिलेश यादव भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Update: 2024-04-02 08:00 GMT

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से होने से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लेकर बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों के अनुसार, इस बार अखिलेश यादव भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। अखिलेश यादव की इससे पहले कन्नौज सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। लोकिन अब अखिलेश यादव चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक नहीं बताए जा रहे हैं। ऐसे में इस सीट से पार्टी प्रत्याशी के नाम को लेकर मंथन कर ने में जुटी है।

आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज से बूथ प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। कन्नौज से प्रत्याशी को लेकर इस बैठक में चर्चा की जा सकती है। सूत्रों के अनुसार, कन्नौज सीट से अखिलेश यादव चचेरे भाई तेज प्रताप को टिकट दे सकते हैं। बैठक में नाम पर विचार किया जा सकता है, जिससे इस फैसले पर अंतिम मुहर लग सकती है।

कन्नौज सीट से पिछले साल अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने चुनाव लड़ा था। लेकिन इस चुनाव में BJP के सुब्रत पाठक से हार गईं थीं। इसके बाद मुलायम सिंह के निधन के बाद उन्होंने मैनपुरी सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल की और सांसद बनीं थी। इससे पहले यह खबर आ रही थी कि तेज प्रताप यादव को अखिलेस यादव रामपुर लोकसभा सीट से उतार सकते हैं। लेकिन इसके लिए आजम खान राजी नहीं थे। वहीं कन्नौज में सपा कार्यकर्ता चाहते हैं कि अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव लड़े। लेकिन बदली हुई परिस्थियों की वजह से सपा अध्यक्ष चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। अपने करीबी नेताओं को भी उन्होंने ऐसे संकेत भी दिए हैं

कौन हैं तेज प्रताप यादव

तेज प्रताप यादव सपा संस्थापक मुलायम सिंह के बड़े भाई राजवीर सिंह यादव के बेटे हैं। तेज प्रताप यादव साल 2014 में मैनपुरी सीट से सांसद भी रह चुके हैं। लेकिव इसके बाद उन्हें चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिला। बता दें, लालू यादव से तेज प्रताप का संबंध है। वो लालू यादव के दामाद है।

Tags:    

Similar News