LPG सिलिंडर पहुंचाते समय जनता को कोरोना से जुड़ी 4 बातें भी बताएंगे डिलीवरी बॉय

धर्मेंद्र प्रधान ने कोरोना के खिलाफ चल रही मुहिम में डिलीवरी बॉय की अहम भूमिका बताई है।

Update: 2020-04-22 13:42 GMT

केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कोरोना के खिलाफ चल रही मुहिम में डिलीवरी बॉय की अहम भूमिका बताई है। उन्होंने देश के एक हजार से अधिक एलपीजी डीलर्स से बातचीत के दौरान इस लड़ाई में डिलीवरी बॉय को पहली पंक्ति का योद्धा बताते हुए उन्हें जनता को जागरूकता से जुड़ी चार बातें बताने की अपील की है।

धर्मेंद्र प्रधान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर एलपीजी वितरकों को उज्ज्वला योजना के तहत तीन मुफ्त सिलिंडर पहुंचाने का निर्देश दिया ताकि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीबों की मदद हो सके।



मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने डिलीवरी बॉय और उपभोक्ताओं की सुरक्षा के मद्देनजर एलपीजी सिलिंडरों के कीटाणुशोधन सहित सभी आवश्यक सावधानियां बरतने के निर्दश दिए। उन्होंने वितरकों से कहा कि वे डिलीवरी कर्मियों को बताएं कि उपभोक्ताओं को वे जागरूक करें। उपभोक्ताओं को चार मुख्य बातें यानी फेस मास्क, आरोग्य सेतु ऐप के इस्तेमाल, हाथों की सफाई और महामारी को हराने में सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व के बारे में जागरूक करते रहें।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि डिलीवरी कर्मी पहली पंक्ति के योद्धा हैं। वे उपभोक्ताओं के बीच कोरोना से जुड़ी जरूरी जानकारियों को पहुंचाने में प्रभावी साबित हुए हैं। उन्होंने वितरकों से आग्रह किया कि वे कार्यस्थल पर संक्रमण का खतरा कम करने के लिए सोशल डिस्टैंसिंग, कीटाणुशोधन और स्वच्छता का ध्यान रखें।

Tags:    

Similar News