पत्रकारों की सुरक्षा के लिए SOP तैयार करेगा गृह मंत्रालय, जानिए क्या है मास्टरप्लान

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद गृह मंत्रालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार करने वाला है।

Update: 2023-04-16 11:30 GMT

यूपी के प्रयागराज में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद केंद्र सरकार अलर्ट मोड में है. पुलिस कस्टडी के बीच अतीक अहमद पर हमला करने वाले तीनों युवक मीडियाकर्मी बनकर भीड़ में शामिल हुए थे।

पत्रकारों की सुरक्षा के लिए बनेगा SOP 

ऐसे में अब पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय SOP तैयार करेगा. पत्रकारों को सुरक्षा देने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है।सूत्रों के मुताबिक, गृह मंत्रालय (MHA) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मार्गदर्शन में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार करने वाला है. मीडिया से बातचीत के दौरान पत्रकार बनकर आए तीन लोगों ने दोनों भाइयों की उस वक्त गोली मार कर हत्या कर दी थी, जब पुलिसकर्मी उन्हें जांच के लिए यहां एक मेडिकल कॉलेज ले जा रहे थे।

आरोपियों ने जुर्म कबूला

 FIR के अनुसार, आरोपियों ने बतलाया कि वह लोग अतीक-अशरफ गैंग का सफाया करना चाहते थे, जिससे प्रदेश में उनका नाम होता। छोटे अपराधियों के मारने पर उनका नाम नहीं हो पा रहा था लेकिन वह लोग पुलिस के घेरे का अनुमान नहीं लगा पाए और पुलिस की तेज कारवाई से पकड़े गए. वह अतीक और अशरफ को कई दिनों से मारने की फिराक में थे, लेकिन सही समय या मौका नहीं मिला पा रहा था।

छावनी में तब्दील हुआ प्रयागराज

प्रयागराज की गलियों और  सड़कों पर इस समय सन्नाटा पसरा हुआ है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है और दुकानों के शटर डाउन करा दिए गए हैं. पुलिस हर हरकत पर नजर बनाए हुए है. CM योगी की तरफ से पुलिस को कड़ी निगरानी के निर्देश मिले हैं. बीते दिन देर रात तक राज्य में बैठकों का दौर जारी रहा था। सारी एजेंसियों को अलर्ट मोड में रहने का आदेश दिया गया है ताकि कहीं दंगा न होने पाए।

Tags:    

Similar News