नेशनल कांफ्रेस के नेता फारुख अब्दुल्ला सात माह बाद हुए रिलीज

उन्होंने कहा कि यह आजादी तब पूरी होगी जब सभी नेता रिहा होंगे. मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार जल्द ही सभी को रिहा करने की कार्रवाई करेगा.

Update: 2020-03-13 10:45 GMT

नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद फारूक अब्दुल्ला अब जनता के सामने आये है. सात महीने बाद जब फारुक अब्दुल्ला सामने आये और कहा कि मैं राज्य के लोगों और बाकी नेताओं और देश के बाकी हिस्सों के लोगों का आभारी हूं. जिन्होंने हमारी आजादी के लिए बात की. 

उन्होंने कहा कि यह आजादी तब पूरी होगी जब सभी नेता रिहा होंगे. मुझे उम्मीद है कि केंद्र सरकार जल्द ही सभी को रिहा करने की कार्रवाई करेगा. 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद हिरासत में लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को रिहा किया जा रहा है. उन पर लगाए गए पब्लिक सेफ्टी एक्ट भी हटा दिया गया है. वह करीब छह महीने से हिरासत में थे. फारुक अब्दुल्ला को उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और अन्य नेताओं के साथ 5 अगस्त को हिरासत में ले लिया गया था.

बता दें, कुछ दिन पहले आठ विपक्षी पार्टियों ने भाजपा नेतृत्व वाली सरकार से मांग की थी कि कश्मीर में हिरासत में रखे गए सभी नेताओं को जल्द से जल्द रिहा किया जाए. हिरासत में रखे गए नेताओं में तीन पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती शामिल हैं.

पीडीपी सांसद मीर मोहम्मद फयाद ने बात करते हुए कहा, हम फारुक अब्दुल्ला की रिहाई का स्वागत करते हैं. हम मांग करते हैं कि हमारी नेता महबूबा मुफ्ती और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को भी रिहा किया जाए. भारत सरकार को अब कश्मीर में राजनीतिक संवाद शुरू करना चाहिए.

वहीं, कश्मीर से राज्यसभा सांसद नाजीर अहमद लवाई ने कहा, हम इस फैसले का स्वागत करते हैं. हम मांग करते हैं कि सभी नेताओं जो युवा और आम लोगों को गिरफ्तार किया है उनको भी रिहा किया जाए.

Tags:    

Similar News