Nepal Aircraft Crash: नेपाल के पोखरा में बड़ा विमान हादसा, लैंडिंग से पहले हवा में ही लगी आग, प्लेन में 72 लोग सवार थे

Nepal Aircraft Crash: काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान दुर्घटनाग्रस्त (Yeti Airlines Plane Crash) हो गया। विमान में चालक दल के चार सदस्यों के अलावा 68 यात्री सवार थे।

Update: 2023-01-15 07:18 GMT

Nepal Aircraft Crash: नेपाल (Nepal) से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त (Yeti Airlines Plane Crash) हो गया। विमान में चालक दल के चार सदस्यों के अलावा 68 यात्री सवार थे। हादसे के बाद पोखरा से उड़ानों का संचालन रोक दिया गया है, राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला (Sudarshan Bartaula) ने इसकी पुष्टि की है। सुदर्शन बरतौला ने बताया कि पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Pokhara International Airport) के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे।






उन्होंने कहा हादसे के बाद पोखरा से उड़ानों का संचालन रोक दिया गया है, राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। जिसकी जांच की जा रही है। हालांकि बताया जा रहा है कि खराब मौसम के बीच पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने की कोशिश के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पोखरा हवाई अड्डे का क्षेत्र पहाड़ियों से घिरा हुआ है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान में आग लग गई। 

Tags:    

Similar News