विवादास्पद बयान पर फंसे लालू, भाजपा का चौतरफ़ा वार!

'मोदी का परिवार', नया सियासी बवाल!

Update: 2024-03-04 17:38 GMT

बीते दिन पटना (बिहार) के गांधी मैदान में इंडिया (राजनीतिक गठबंधन) की जनविश्वास महारैली में संबोधन के दौरान राजद प्रमुख लालू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तिगत जीवन पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। इसे लेकर अब सियासत उफान पर है। भाजपा नेताओं ने लालू के इस बयान में अपने लिये अवसर खोज लिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बड़ी संख्या में भाजपाई दिग्गजों से लेकर आम कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे 'मोदी का परिवार' जोड़ दिया है।



कल भीड़ से खचाखच भरे गांधी मैदान में इंडिया के बड़े नेताओं का जमावड़ा था। लालू के दोनों बेटों (तेजस्वी और तेज प्रताप) के साथ ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सांसद् राहुल गांधी, कांंग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कई अन्य नामचीन राजनीतिक खिलाड़ी एक मंच पर नजर आए। एक-एक कर दिग्गजों ने माइक संभाली और प्रधानमंत्री मोदी समेत पूरी भाजपा को अपने तीखे शब्द बाण की जद में लिया, पर जब लालू ने संबोधन शुरू किया, वे पीएम से निजी हो उठे। राजद सुप्रीमो ने मोदी की संतान तक बात बढ़ा दी। ''आज कल परिवारवाद पर हमला कर रहे हैं, अरे भई तुम बताओ ना कि तुमकोे क्यों परिवार में कोई संतान नहीं हुआ।'' - लालू यादव




लालू के इस बयान पर भाजपा आगबबूला हो उठी। पार्टी के राज्यसभा सांसद् सुधांशु त्रिवेदी तत्काल सामने आए और इसे "एलायंस की बेहुदा पाॅलिटिक्स" करार दिया। इतना ही नहीं, एक-एक कर पार्टी के बड़े नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे 'मोदी का परिवार' जोड़ दिया है। मुख्यमंत्रियों तक के पेज का नजारा बदल गया; योगी आदित्यनाथ, भजन लाल शर्मा, मोहन यादव, हिमंता बिस्वा सरमा के नाम के आगे अब 'मोदी का परिवार' देखा जा सकता है। धमक कुछ ऐसी कि सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म एक्स पर #ModiKaParivar लगातार नं. १ पर ट्रे᠎ंड कर रहा है।

भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे को दूर तलक ले जाने के मूड में नजर आ रही है। 2024 लोक सभा चुनाव करीब है, देखना दिलचस्प होगा कि इस गरमागरमी के बीच जनता किसे चुनती है।

Tags:    

Similar News