LAC पर तवांग में क्या हुआ? संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- हमारे सैनिकों ने चीनी सैनिकों को खदेड़ कर उनके पोस्ट तक पहुंचा दिया

रक्षा मंत्री ने कहा भारतीय सेना ने बहादुरी से PLA को हमारे क्षेत्र में अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें उनकी केंद्र पर वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया.

Update: 2022-12-13 06:49 GMT

नई दिल्ली : अरुणाचल प्रदेश में भारत चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूरी जानकारी दी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में इस मुद्दे पर जवाब दिया. रक्षा मंत्री ने कहा भारतीय सेना ने बहादुरी से PLA को हमारे क्षेत्र में अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें उनकी केंद्र पर वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया. इस झड़प में दोनों ओर के कुछ सैनिकों को चोटें आईं. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने चीन का बहादुरी से जवाब दिया. भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को उनकी पोस्ट पर वापस भेजा. इस दौरान भारतीय सेना के किसी भी जवान का न तो निधन हुआ और न ही कोई गंभीर जख्मी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, इस सदन को अरुणाचल में तवांग में हुई घटना के बारे में अवगत कराना चाहता हूं. 9 दिसंबर 2022 को PLA जवानों ने यथास्थिति को बदलने की कोशिश की. हमारी सेना ने दृढ़ता से इसका सामना किया. इस दौरान हाथापाई भी हुई. भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों को अतिक्रमण करने से रोका और उन्हें उनकी पोस्ट में वापस भेज दिया.

Full View

इससे पहले कांग्रेस, आरजेडी, तृणमूल कांग्रेस, आप समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने राज्यसभा और लोकसभा में इस मुद्दे पर तुरंत चर्चा की मांग को लेकर नोटिस दिया है. उधर, पीएम मोदी ने भी कैबिनेट बैठक बुलाई है.

Tags:    

Similar News