ड्रोन के जरिए हीरोइन की तस्करी कर रहा है पाकिस्तान, चार तस्कर हुए गिरफ्तार

15 करोड़ की हीरोइन जब्त की गई

Update: 2022-06-08 15:00 GMT

राजस्थान के पाकिस्तान सीमा से सटे श्रीगंगानगर  जिले से सीमा सुरक्षा बल (border security force) ने तीन किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किया है।

हेरोईन के चार पैकेट पाकिस्तानी ड्रोन के जरिये गिराए गए थे। बरामद की गई हेरोइन की कीमत 15 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस मामले में बीएसएफ ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। भारत-पाक सीमा के पास ख्यालीवाली इलाके में ग्रामीणों ने मंगलवार सुबह दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा और उसके बाद बीएसएफ को सूचित किया।

चार पैकेट में 3.6 किलोग्राम वजन की हीरोइन जब्त

इसी दौरान दो और लोगों को एक कार में सवार होकर भागते समय पकड़ा गया। जिसके बाद बीएसएफ जवानों ने आरोपियों की तलाशी ली तो उनके पास से चार पैकेट में 3.6 किलोग्राम वजन की हेरोईन बरामद की। पंजाब का रहने वाला आरोपी ड्रोन से गिराए गए मादक पदार्थ की डिलीवरी लेने आया था।

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों की पहचान निर्मल सिंह, रवींद्र सिंह, जसप्रीत और लवप्रीत के रूप में हुई है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की एक टीम भी जांच के लिए पहुंची है।

गौरतलब है कि पिछले 50 दिनों में श्रीगंगानगर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से तीसरी बार हेरोइन तस्करी की घटना सामने आई है।

प्रेस लिखी हुई कार का कर रहे थे उपयोग

बीएसएफ के मुताबिक चारों तस्कर पंजाब के हैं और वह जिस कार से भाग रहे थे उसके ऊपर प्रेस लिखा हुआ था। बीएसएफ को शक होने के बाद कार की तलाशी ली गई जिसमें से हेरोइन बरामद की गई। बताया जा रहा है कि हेरोइन की कीमत 15 करोड़ रुपए है।

Tags:    

Similar News