PM Narendra Modi in Deoghar LIVE: सावन से ऐन पहले बाबा धाम में PM मोदी ने लगाया 'ध्यान', गर्भ गृह में की खास पूजा-अर्चना

झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Update: 2022-07-12 09:57 GMT

PM Narendra Modi in Deoghar : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवघर (झारखंड) के साथ पटना (बिहार) के दौरे पर हैं। उन्होंने इस दौरान देवघर में बाबा धाम (बाबा वैद्यनाथ) के गर्भ गृह में जाकर दर्शन किए। ऐसा कर वह पहले ऐसे पीएम बन गए, जिन्होंने वहां के गर्भ गृह में खास पूजा की। दरअसल, वैद्यनाथ धाम मंदिर देश के प्रसिद्ध 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक हैं।

पीएम ने इस मंदिर में दौरे से पहले सोमवार को एक ट्वीट कर कहा था- देवघर में यह धाम हमारे लिए पवित्र स्थलों में से एक है। यह दुनिया भर के लोगों का ध्यान आकर्षित करता है। कल के कार्यक्रम में कई विकास परियोजनाएं भी होंगी, जो कि आध्यात्मिक और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देंगी।

16 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण

झारखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवघर में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल रमेश बैस भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा- बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। इनसे झारखंड की आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आस्था और पर्यटन को बहुत अधिक बल मिलेगा। राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है। पिछले 8 वर्षों में राजमार्ग, रेलवे, वायुमार्ग, जलमार्ग हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को झारखंड के देवघर में एक रोडशो भी निकला। इस दौरान उनकी एक झलक पाने के लिए युवकों से लेकर बच्चे और महिलाएं सड़कों के किनारे देखे गए। जिस वक्त पीएम का काफिला निकल रहा था, उस वक्त "हर-हर मोदी, हर घर मोदी के नारे" भी लग रहे थे।

Tags:    

Similar News