PM Modi Address To Nation | लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, जानें कब और कहां देखें

सिख धर्म के 9वें गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर PM Modi लाल किले से देश को संबोधित करेंगे.

Update: 2022-04-21 15:10 GMT

PM Modi Address To Nation : सिख धर्म के 9वें गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व (400th Parkash Purab celebrations of Sri Guru Teg Bahadur) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार यानी 21 अप्रैल को लाल किले से देश को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी सिख गुरु तेग बहादुर की जयंती पर एक विशेष सिक्का और डाक टिकट भी जारी करेंगे.

संस्कृति मंत्रालय के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये संबोधन रात 9:15 बजे लाल किले की प्राचीर की जगह लॉन से शुरू होगा. इस दौरान कार्यक्रम में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और और प्रमुख सिख नेता शामिल होंगे. साथ ही इस मौके पर 400 रागी (सिख संगीतकार) शबद कीर्तन करेंगे.

Full View

इस बीच प्रधनामंत्री के संबोधन कार्यक्रम को देखते हुए लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बता दें कि मुगल शासक औरंगजेब ने 1675 में सिखों के नौवें गुरु, गुरु तेग बहादुर को लाल किले पर फांसी देने का आदेश दिया था. यही कारण है कि लाल किले को गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती के आयोजन स्थल के रूप में चुना गया. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को कहां देख पाएंगे.

गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री के इस संबोधन को डीडी न्यूज पर देखा जा सकता है. इसके अलावा पीएमओ और बीजेपी के यूट्यूब चैनल्स पर भी प्रधानमंत्री के इस संबोधन को देख सकते हैं. साथ ही इन बीजेपी और पीएमओ के फेसबुक और ट्विटर पेज पर भी जाकर इसे देखा जा सकता है. इसके अलावा आप इसे लाइव टीवी पर देख सकते हैं. 

Tags:    

Similar News