9.5 करोड़ किसानों के खातों में पीएम मोदी कल करेंगे 19,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर

Update: 2021-05-13 11:21 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (14 मई) को किसान सम्‍मान निधि (PM Kisan) योजना की 8वीं किस्‍त जारी करेंगे. पीएम मोदी कल सुबह 11 बजे PM Kisan योजना के तहत देश के 9.5 करोड़ किसानों के खातों में 19,000 करोड़ रुपये DBT के माध्यम से ट्रांसफर करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि "देश के करोड़ों अन्नदाताओं के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण है. सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त जारी करने का सौभाग्य प्राप्त होगा. इस अवसर पर अपने किसान भाई-बहनों के साथ संवाद भी करूंगा."

आपको बता दें कि इस योजना के तहत किसानों को तीन किस्तों (2 हजार प्रतिमाह) में 6,000 रुपये सालाना नकद दिए जाते हैं. इस योजना को 24 फरवरी, 2019 को पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश से शुरू की थी. यह फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है. इस योजना के तहत किसान परिवारों को अब तक 1.15 लाख करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जा चुके हैं.

गौरतलब है कि किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को अब तक 7 किस्तें भेजी जा चुकी है. योजना के तहत 8वीं किस्त शुक्रवार को आने जा रही है. इसके लिए आप सरकारी वेबसाइट pmkisan.gov.in पर सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

आपको किसान सम्मान निधि की अगली किस्त मिलेगी या नहीं, इसके लिए आप पीएम किसान के पोर्टल (https://pmkisan.gov.in) के जरिए जानकारी पा सकते हैं. मोदी सरकार ने छोटे और सीमांत किसानों के लिए PM Kisan के तहत साल में 6,000 रुपये की मदद के लिए योजना बनाई है.

Tags:    

Similar News