पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से कहा : विपक्ष ने किया संविधान का अपमान

Update: 2021-08-04 11:56 GMT

PTI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा कि सरकार बहस के लिए तैयार है, लेकिन संसद के चल रहे मानसून सत्र में विपक्ष का आचरण संविधान का अपमान है।

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन का नाम लिए बिना, जोशी ने सोमवार को अपने ट्वीट का हवाला दिया कि सरकार ने औसतन सात मिनट से कम के 12 विधेयकों को पारित करने की तुलना "पपरी चाट बनाने" से की। विडंबना है कि जिन लोगों ने दो दिन तक पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र नहीं चलाया, वे दिल्ली में लोकतंत्र और परंपराओं का मुद्दा उठा रहे थे। पेगासस मुद्दे पर विपक्षी सांसदों द्वारा संसद को बाधित करने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग ही थे जो संसद को काम नहीं करने देकर लोकतंत्र को बर्बाद कर रहे थे और भारतीयों का अपमान कर रहे थे।

जोशी ने कहा -"हम बिलों के माध्यम से जल्दी नहीं करना चाहते हैं। प्रधान मंत्री ने भी स्पष्ट रूप से कहा है कि सार्थक बहस होनी चाहिए, "

जोशी और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन के अनुसार, मोदी ने कहा कि जिस व्यक्ति ने राज्यसभा में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव से कागजात छीनने वाले टीएमसी सांसद का जिक्र करते हुए कागज छीने और फाड़े, वह अपश्चातापी था।  

Tags:    

Similar News