Pune Car Accident: पुणे हादसे में किशोर के पिता की आज कोर्ट में पेशी, जानें पूरे मामले में अब तक क्या-क्या हुआ?

Road Accident In Pune: पुणे हादसे में गिरफ्तार किए गए आरोपी के पिता को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. बता दें कि रविवार तड़के 17 वर्षीय एक किशोर ने पोर्शे कार से दो बाइक सवारों को टक्कर मार दी थी. जिसमें दोनों की मौके पर मौत हो गई थी.

Update: 2024-05-22 08:02 GMT

Pune Road Accident: पुणे कार हादसे में गिरफ्तार किए गए आरोपी किशोर के पिता को पुलिस आज कोर्ट में पेश करेगी. बता दें कि पुणे पुलिस ने 17 वर्षीय नाबालिग के पिता को मंगलवार को महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर से गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही नाबालिगों को शराब परोसने के आरोप में दो होटल के तीन अधिकारियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिन्हें मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 24 मई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. बता दें कि 17 वर्षीय किशोर ने रविवार तड़के अपनी लग्जरी पोर्श कार से दो बाइक सवारों को टक्कर मार दी थी. जिसमें दोनों की मौत हो गई थी.

जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पुणे के कल्याणी नगर में रविवार तड़के एक लग्जरी कार ने बाइक सवार एक युवक और युवती को टक्कर मार दी. हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों मध्य प्रदेश के रहने वाले थे और पुणे की एक आईटी कंपनी में इंजीनियर थे. हादसे के बाद पोर्शे कार चला रहे नाबालिग को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. किशोर के पिता एक रियल स्टेट कारोबारी हैं.

हादसे के वक्त नाबालिग नशे में धुत था. बाइक को टक्कर मारने के बाद उनसे मौके से भागने की कोशिश की लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. हालांकि कुछ घंटों बाद ही उसे इस शर्त पर छोड़ दिया कि वह 15 दिनों तक येरवडा ट्रैफिक पुलिस के साथ काम करेगा और रोड एक्सीडेंट को लेकर एक निबंध लिखेगा.

दोस्तों संग डिनर कर लौट रहे थे बाइक सवार

जानकारी के मुताबिक, हादसे में जान गंवाने वाले दोनों इंजीनियर अनीस अवधिया (24) और अश्विनी कोस्टा (24) अपने दोस्तों के साथ डिनर कर लौट रहे थे. इसी बीच पोर्शे कार ने कल्याणी नगर चौराहे पर उनकी बाइक में टक्कर मार दी. हादसे के वक्त अश्विनी कोस्टा अनीस अवधिया के साथ बाइक पर पीछे बैठी हुई थी. टक्कर लगते ही दोनों हवा में उछलकर जमीन पर गिर पड़े. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने किशोर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-304 (गैर इरादतन हत्या) और मोटरवाहन अधिनियम की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है.

नाबालिग पर कार्रवाई न होने पर आक्रोश

उधर नाबालिक को शर्तों के आधार पर छोड़ने पर आक्रोश भड़क गया. यही नहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी नाबालिग के साथ किशोर न्याय बोर्ड द्वारा नरम रुख अपनाने को लेकर हैरानी जताई. उन्होंने कहा कि पुलिस ने हाईकोर्ट में किशोर के वयस्क के रूप में मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी है. फडणवीस ने कहा कि जेजे बोर्ड द्वारा नाबालिग को लेकर जो आदेश पारित किया गया वो चौंका देने वाला था.

इस जघन्य अपराध के लिए उनके द्वारा बहुत उदार दृष्टिकोण अपनाया गया. पुणे पुलिस ने इस मामले में बोर्ड में याचिका दायर की थी कि नाबालिग के साथ वयस्क के रूप में व्यवहार करने की अनुमति दी जाए, क्योंकि उसकी उम्र 17 साल 8 महीने है, लेकिन जेजे बोर्ड द्वारा आवेदन को सीन एंड फाइल्ड करके अलग रख दिया गया. जिसलके चलते लोग आक्रोशित हो गए.

अब तक कितने लोगों की हुई गिरफ्तारी

अधिकारियों के मुताबिक, हादसा जिस पोर्शे कार से हुआ उसे कथित तौर पर 17 साल का किशोर चला रहा था. कार ने रविवार तड़के कल्याणी नगर में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को टक्कर मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई. पुलिस का दावा है कि किशोर ने घटना के समय शराब पी रखी थी. पुलिस ने इस कार दुर्घटना में कथित तौर पर शामिल लड़के के पिता को भी मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. वहीं नाबालिग को शराब परोसने के आरोप में दो होटल के तीन अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया है.

Tags:    

Similar News