मानहानि के मुकदमे में अपना बयान दर्ज कराने गुजरात के सूरत पहुंचे राहुल गांधी

राहुल ने नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी... कैसे उन सभी का सामान्य उपनाम मोदी है।

Update: 2021-06-24 07:11 GMT

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात के सूरत में मजिस्ट्रेट की अदालत में एक भाजपा विधायक द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मुकदमे में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे। सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एएन दवे ने राहुल गांधी को सूरत के भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा एक सप्ताह पहले दायर मामले में अपना अंतिम बयान दर्ज करने का निर्देश दिया था।

अप्रैल 2019 में पूर्णेश मोदी की शिकायत में कांग्रेस सांसद पर राष्ट्रीय चुनाव से पहले एक रैली में अपनी टिप्पणियों के लिए "पूरे मोदी समुदाय को बदनाम करने" का आरोप लगाया गया। गांधी ने 13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक में एक जनसभा में यह टिप्पणी की थी।

उन्होंने कथित तौर पर कोलार में कहा था, "नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी... कैसे उन सभी का सामान्य उपनाम मोदी है। सभी चोरों का मोदी एक सामान्य उपनाम कैसे है।" वह उस समय कांग्रेस अध्यक्ष थे, उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की हार के बाद मई में इस्तीफा दे दिया था। राहुल गांधी अक्टूबर 2019 में अदालत के सामने पेश हुए थे और उन्होंने "दोषी नहीं" होने का अनुरोध किया था।

इससे पहले शिकायतकर्ता और BJP विधायक पूर्णेश मोदी ने कहा, ''2019 के लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है। हमने सूरत की अदालत में मानहानि का मुकदमा किया था। आज आगे के स्टेटमेंट का स्टेटस है, इसलिए राहुल गांधी कोर्ट में उपस्थित रहने वाले हैं।''

Tags:    

Similar News