Rahul Gandhi Detained : विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं का हंगामा

दूसरी तरफ नेशनल हेराल्ड मामले में उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय बुलाया गया था.

Update: 2022-07-26 07:47 GMT

Rahul Gandhi Detained : दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया है। वे विजय चौक पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान राहुल ने कहा कि सभी सांसद यहां पर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर बात की लेकिन ये (पुलिस) लोग हमें बैठने नहीं दे रहे हैं और हमें हिरासत में ले रहे हैं. लगभग 30 मिनट तक चले गतिरोध के बाद कांग्रेस सांसद को हिरासत में लेकर उसी बस में बिठा दिया गया, जिसमें अन्य सांसदों को पहले ही हिरासत में लिया गया था.

जब पुलिस जवान राहुल गांधी को हिरासत में लेने पहुंची तो वह जमीन पर बैठ गए. मां सोनिया के खिलाफ इस ईडी की इस कार्रवाई का विरोध जताते रहे. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं किसे से डरता नहीं हूं. हमें बोलने से रोका जा रहा है. राहुल गांधी राजपथ पर धरने पर बैठे थे.

राहुल गांधी ने हिरासत से पहले कहा कि भारत में पुलिस का राज है. (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मोदी एक राजा है.

वहीं आज उनकी मां सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है. कीमतों में वृद्धि से लेकर, जीएसटी और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग समेत कई मुद्दों को लेकर वह प्रदर्शन कर रहे थे और कई पुलिसकर्मियों से घिरे थे. ईडी द्वारा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एआईसीसी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया.

वहीं दूसरी तरफ नेशनल हेराल्ड मामले में उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय बुलाया गया था. सोनिया गांधी के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी जांच एजेंसी के कार्यालय गईं.संसद में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से पहले राहुल गांधी भी वहां गए थे.



Tags:    

Similar News