Rajasthan Governor, Niti Aayog Vice-Chairman Must Resign : राजस्थान के राज्यपाल और नीति आयोग के उपाध्यक्ष इस्तीफा दें - पी चिदंबरम

Update: 2019-04-06 10:59 GMT

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने आज कहा कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह और नीती अयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को चुनाव आयोग (ईसी) द्वारा चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के आरोपों के बाद उनके पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। अब उन्हें ईमानदारी से इस्तीफा दे देना चाहिए।

शुक्रवार को, चुनाव आयोग ने कांग्रेस की प्रस्तावित न्यूनतम आय योजना 'NYAY' के खिलाफ निति आयोग उपाध्यक्ष राजीव कुमार की टिप्पणी पर "नाराजगी" व्यक्त की थी। चुनाव पैनल ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की वापसी का समर्थन करने वाले कल्याण सिंह की टिप्पणी मॉडल कोड का उल्लंघन है।

चिदंबरम ने ट्विटर पर कहा, "राज्यपाल कल्याण सिंह और नीती अयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। चुनाव आयोग के फैसले के बाद उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।"

बता दें कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने मोदी सरकार की वापसी की बात कही थी तो नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने न्याय पर टिप्पणी की थी।

Tags:    

Similar News