Rajasthan Politics: राजस्थान सीएम के नाम पर चल रहे सस्पेंस के बीच दिल्ली पहुंचीं वसुंधरा, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से आज करेंगी मुलाकात

Rajasthan Politics: राजस्थान में भारी भाजपा की जीत के बाद राजस्थान में सीएम पद की कमान कौन सभांलेगा, इसे लेकर पार्टी में मंथन और मीटिंग्स का दौर जारी है.

Update: 2023-12-07 09:50 GMT

Rajasthan Politics: राजस्थान में भारी भाजपा की जीत के बाद राजस्थान में सीएम पद की कमान कौन सभांलेगा, इसे लेकर पार्टी में मंथन और मीटिंग्स का दौर जारी है. इसी बीच बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे कल देर शाम की फ्लाइट से दिल्ली पहुंच गई हैं.

मिली जानकारी के अनुसार आज वसुंधरा राजे आज कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर रही है. तो वहीं आज ही वसुंधरा राजे बीजेपी के राष्ट्रीय अद्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगी. बता दें कि राजस्थान में दो बार मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिले भारी बहुमत के बाद सीएम पद की बड़ी दावेदारों में से एक हैं.

इस वक्त ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि राजे जेपी नड्डा से मुलाकात में सीएम फेस को लेकर चर्चा कर सकती है. गौरतलब है कि वसुंधरा राजे जब कल एयरपोर्ट से निकली उस दौरान उन्होंने दिल्ली की यात्रा को पारिवारिक बताया था उन्होंने कहा था कि वह अपनी बहू से मिलने दिल्ली आई हैं.

दो बार सीएम रह चुकी हैं वसुंधरा

झालरापाटन सीट से विधानसभा चुनाव जीतने वाली वसुंधरा राजे इस समय भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. 2003 से 2008 और 2013 से 2018 तक वह 2 बार राजस्थान के मुख्यमंत्री पद पर रह चुकी हैं. इतना ही नहीं राजस्थान में पिछला चुनाव भी वसुंधरा के चेहरे पर ही लड़ा गया था.

कौन-कौन हैं राजस्थान में सीएम पद की रेस में?

राजस्थान में सीएम पद की रेस में इस बार कई नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं. इसमें वसुंधरा राजे के अलावा महन्त बालकनाथ योगी, राजकुमारी दीया कुमारी, किरोड़ीलाल मीणा का नाम शामिल है. 

Tags:    

Similar News