संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के दुर्व्यवहार पर बड़ा बवाल, राजनाथ सिंह ने जताया खेद, मायावती कर दी ये मांग!

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को उनकी टिप्पणियों लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने गंभीर कार्रवाई की चेतावनी दी है.

Update: 2023-09-22 10:23 GMT

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को उनकी टिप्पणियों लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने गंभीर कार्रवाई की चेतावनी दी है. गुरुवार को बीजेपी सांसद ने बीएसपी सांसद दानिश अली पर अमर्यादित टिप्पणी की थी. रमेश बिधूड़ी की संसद में की गई गंभीर टिप्पणियों से भारी आक्रोश पैदा हो गया था. इसके बाद उनकी बयानबाजी को रिकॉर्ड से भी हटा दिया गया है.अब लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने उनको चेतावनी देते हुए कहा है कि इस तरह की भाषा वह दोबारा इस्तेमाल नहीं करें वरना उनके खिलफ सख्त एक्शन होगा. 

अधिकारियों के मुताबिक स्पीकर ओम बिरला ने लोकसभा में "चंद्रयान की सफलता" पर चर्चा के दौरान बीएसपी सांसद दानिश अली के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्दों को गंभीरता से लिया है. लोकसभा स्पीकर ने रमेश बिधूड़ी को इस तरह का व्यवहार दोबारा ना करने को लेकर सख्त चेतावनी दी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में खेद जताया

एक वीडियो में रमेश बिधूड़ी बार-बार बीएसपी सांसद दानिश अली के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं. जिसके बाद विपक्षी नेताओं ने बीजेपी सांसद की आलोचना करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में खेद जताया था. उन्होंने कहा था कि अगर बीजेपी सांसद की टिप्पणी से अगर विपक्ष आहत हुआ है तो वह इस पर खेद जताते हैं. वहीं कई विपक्षी दलों ने कहा कि रक्षामंत्री की माफी इसके लिए पर्याप्त नहीं है बल्कि रमेश बिधूड़ी को निलंबित किया जाना चाहिए.

मायावती ने कर दी ये मांग!

वहीँ इस मसले पर बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया है, दिल्ली से भाजपा सांसद द्वारा बीएसपी सांसद श्री दानिश अली के खिलाफ सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी को हालाँकि स्पीकर ने रिकार्ड से हटाकर उन्हें चेतावनी भी दी है व वरिष्ठ मंत्री ने सदन में माफी मांगी, किन्तु पार्टी द्वारा उनके विरुद्ध अभी तक समुचित कार्रवाई नहीं करना दुखद/दुर्भाग्यपूर्ण है।

Tags:    

Similar News