Rohit Sharma Net Worth: रोहित शर्मा की कमाई देखकर आपके भीं उड़ जायेंगे होश, IPL से मिलते हैं 16 करोड़

Rohit Sharma Net Worth : करोड़ों युवाओं के आइडियल रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है. उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर हर वो चीज हासिल की है, जिसका कई युवा सपना देखते हैं.

Update: 2024-04-30 04:21 GMT

Rohit Sharma Net Worth : करोड़ों युवाओं के आइडियल रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है. उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर हर वो चीज हासिल की है, जिसका कई युवा सपना देखते हैं. रोहित कमाई के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं. जिस तरह वह अपने बल्ले से रनों की बारिश करते हैं, ठीक वैसे ही वह जमकर कमाई करते हैं, जिससे उनपर भी पैसों की बारिश होती है. तो आइए आज रोहित के जन्मदिन पर जानते हैं कि वह कहां-कहां से कमाई करते हैं और साथ ही आपको बताते हैं कि उनकी कुल नेट वर्थ कितनी है?

BCCI देता है सालाना 7 करोड़ रुपये

रोहित शर्मा मौजूदा समय में टीम इंडिया के कप्तान हैं और उन्हें बीसीसीआई ने ए+ कैटेगिरी में रखा है. इसके लिए बोर्ड सालाना रोहित को 7 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में देता है. इसके अलावा, बोर्ड की तरफ से 15 लाख रुपए मैच फीस मिलती है. एक वनडे मैच खेलने के लिए 6 लाख और एक टी-20 मैच के लिए 3 लाख रुपये मिलते हैं.

IPL से मिलते हैं 16 करोड़

भले ही अब रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान ना हो, लेकिन फ्रेंचाइजी उन्हें सैलरी के रूप में 16 करोड़ रुपये देती है. हिटमैन ने मुंबई को 5 ट्रॉफी जिताई हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो रोहित आईपीएल में अब तक 178 करोड़ रुपये कमा चुके हैं.

एक पोस्ट से कमाते हैं 75 लाख

रोहित शर्मा की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. इंस्टाग्राम पर उनके 37.9 मिलियन फॉलोवर्स हैं. ऐसे में वह इंस्टा से भी मोटी कमाई करते हैं. मिली हुई जानकारी के मुताबिक, वह एक प्रमोशनल इंस्टा पोस्ट के लिए 75 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

एंडॉर्समेंट से करते हैं मोटी कमाई

रोहित शर्मा की विज्ञापनों से भी जमकर कमाई होती है. फिलहाल वह लगभग 28 ब्रांड से जुड़े हुए हैं. इसमें जियो सिनेमा, मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस, गोइबिबो, सिएट टायर, ह्यूबोल्‍ट, ऊषा, ओप्‍पो, हाईलैंडर जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां शामिल हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो रोहित हर विज्ञापन के लिए औसतन 5 करोड़ रुपये लेते हैं.

प्रॉपर्टी में भी किया है इन्वेस्ट

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुंबई में एक आलीशान घर में रहते हैं, जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपये के करीब है. इस फ्लैट के इतने महंगे होने की सबसे बड़ी वजह यहां से मिलने वाला अरब सागर का 270 डिग्री व्‍यू है. इसके अलावा रोहित ने हैदराबाद में 5 करोड़ रुपये का एक मैंशन भी खरीदा है.

Rohit Sharma Net Worth

ऊपर आपने जाना कि रोहित शर्मा किन-किन जरियों से कमाई करते हैं. Rohit Sharma की नेट वर्थ लगभग 214 करोड़ रुपए है. 

Tags:    

Similar News