Share Market: भारतीय शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, लार्जकैप शेयरों में खरीदारी, सेंसेक्स में 318 अंकों की उछाल

Share Market: सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों की मजबूत शुरुआत हुई। हालांकि, बाजार में हल्की मुनाफावसूली देखने को मिली। पहले घंटे के बाद बाजार में फिर गिरावट शुरू हो गई। व्यापक बाजार में कमजोरी दर्ज की जा रही थी।

Update: 2024-05-06 08:25 GMT

Share Market: सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों की मजबूत शुरुआत हुई। हालांकि, बाजार में हल्की मुनाफावसूली देखने को मिली। पहले घंटे के बाद बाजार में फिर गिरावट शुरू हो गई। व्यापक बाजार में कमजोरी दर्ज की जा रही थी। कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 318 अंक की बढ़त के साथ 74196 पर, निफ्टी 86 अंक की बढ़त के साथ 22,561 पर और बैंक निफ्टी 135 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ 49,174 पर खुला।

सुबह 9:20 बजे 1296 शेयर बढ़त के साथ और 667 शेयर लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। लार्जकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। हालांकि, मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। ऑटो, आईटी, मेटल, एफएमसीजी, रियल्टी, प्राइवेट बैंक और इंफ्रा हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। वहीं, पीएसयू, फिन सर्विस, फार्मा और मीडिया और एनर्जी इंडेक्स दबाव में कारोबार कर रहे हैं।

निफ्टी टॉप गेनर्स और लूजर्स

सेंसेक्स पैक में कोटक महिंद्रा बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, टीसीएस, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, मारुति सुजुकी, विप्रो, एमएंडएम, एक्सिस बैंक, एचसीएल टेक, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, रिलायंस, बजाज फाइनेंस और एशियन पेंट्स शामिल हैं। लाभ पाने वालों की सूची में है। टाइटन, एसबीआई, पावर ग्रिड, एनटीपीसी और एलएंडटी के शेयर दबाव के साथ खुले।

वैश्विक बाज़ारों की स्थिति

एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार हो रहा है। टोक्यो और सियोल के बाजार लाल निशान में हैं, जबकि शंघाई, हांगकांग, बैंकॉक और जकार्ता के बाजार तेजी से कारोबार कर रहे हैं। शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। Dow एक प्रतिशत से अधिक ऊपर बंद हुआ। कच्चे तेल में तेजी से कारोबार हो रहा है। ब्रेंट क्रूड मामूली बढ़त के साथ 83 डॉलर प्रति बैरल और WTI क्रूड 78 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

Tags:    

Similar News