Share Market Record: निफ्टी ने फिर बनाया रिकॉर्ड खुलते ही 23000 के पार, सेंसेक्स में बंपर उछाल

Share Market Record: इलेक्शन के साथ-साथ शेयर मार्केट में भी लेवल हाई, निफ्टी और सेंसेक्स दोनों में दिखा तगड़ा उछाल

Update: 2024-05-24 11:49 GMT

Share Market Record: लोकसभा चुनाव के बीच जहां देश में सियासी पारा हाई है वहीं दूसरी तरफ शेयर बाजार भी रोजाना नई ऊंचाइयां छू रहा है. निफ्टी और सेसेंक्स लगातार ऑल टाइम हाई के स्तर को क्रॉस कर रहे हैं. शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी दिन स्टॉक मार्केट ने खुलते ही निवेशकों को चेहरे पर मुस्कान ला दी. निफ्टी ने जहां 23000 का आंकड़ा क्रॉस कर दिया वहीं सेंसेक्स भी 75500 के स्तर के पार पहुंच गया. खास बात यह है कि यह सबकुछ मार्केट ओपन होने के 15 मिनट के अंदर ही हुआ.

इन शेयरों ने बाजार में लाई रंगत

शेयर मार्केट में रिकॉर्ड ऊंचाई आने की सबसे बड़ी कुछ शेयरों को दी जा सकती है. इनमें प्रमुख रूप से बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, विप्रो, एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी, बजाज फिनसर्व और अल्ट्राटेक जैसे शेयर शामिल हैं.

लाल निशान से हुई शुरुआत

वैसे तो मार्केट की शुरुआत लाल निशान यानी गिरने के साथ हुई थी, जिससे निवेशकों को चिंता था कि आज शेयर बाजार क्या रुख अपनाएगा. सेंसेक्स 82.59 पॉइंट नीचे करीब 75335 के स्तर पर तो निफ्ट 36.9 अंकों की कमजोरी के साथ 22930 पर कारोबार कर रहा था. लेकिन देखते ही देखते कुछ ही मिनटों में बाजार ने ऐसी रफ्तार पकड़ी कि निवेशकों की बल्ले-बल्ले हो गई. सेंसेक्स में 1200 अंकों का उछाल दिखा और यह 75400 का आंकड़ा पार कर गया.

इन शेयरों में गिरावट से मायूसी

दूसरी तरफ बीएसई सेंसेक्स के टॉप 30 शेयरों में 22 शेयरों में गिरावट से इन्वेस्टर्स में मायूसी का माहौल रहा. सिर्फ 8 शेयर ही अच्छा कारोबार करते दिखे. टीसीएस में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है. यह 1 फीसदी टूटकर 3857 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं बीएसई के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल एलएंडटी में देखने को मिला. इसमें 1.2 फीसदी तेजी देखने को मिली. बढ़त के साथ यह स्टॉक 3629 पर ट्रेड कर रहा था. 

Tags:    

Similar News