Singapore Airlines: टर्बुलेंस का सामना करने के बाद बिगड़ गए थे हालात, मुश्किल से बची यात्रियों की जान; शुरू हुई जांच

लंदन से सिंगापुर के लिए उड़ान भरने के बाद सिंगापुर एयरलाइंस का एक विमान टर्बुलेंस में फंस गया। इस घटना में एक यात्री की मौत हो गई है। अब मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

Update: 2024-05-22 09:26 GMT

सिंगापुर: सिंगापुर एयरलाइंस ने बुधवार को कहा कि वह लंदन से सिंगापुर की उड़ान में अचानक टर्बुलेंस के कारण एक यात्री की मौत और 30 अन्य के घायल होने की घटना की जांच में संबंधित अधिकारियों के साथ पूरी तरह सहयोग कर रही है। बैंकॉक में सुवर्णभूमि हवाईअड्डे के महाप्रबंधक किट्टीपोंग किट्टीकाचोर्न ने बताया कि उड़ान के दौरान 73 वर्षीय ब्रिटिश यात्री ज्यॉफ्रे किचेन की मौत हो गई। उन्हें दिल का दौरा पड़ने की आशंका है।

एक यात्री की हुई मौत

सिंगापुर एयरलाइंस की लंदन से सिंगापुर जा रही उड़ान संख्या एसक्यू321 20 मई को उड़ान भरने के करीब 10 घंटे बाद अचानक टर्बुलेंस में फंस गई। टर्बुलेंस की वजह से विमान में तेज झटके लगे जिसके कारण एक ब्रिटिश यात्री की मौत हो गई। इस घटना में 30 यात्री घायल हो गए हैं जिनका बैंकॉक के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

जांच में सहयोग कर रही है एयरलाइंस

सिंगापुर एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोह चून फोंग ने बताया कि एयरलाइंस इस घटना की जांच में संबंधित अधिकारियों के साथ पूरी तरह सहयोग कर रही है। एयरलाइन ने कहा, ‘‘सिंगापुर से एक विशेष एसआईए दल हमारे सहकर्मियों और स्थानीय प्राधिकारियों की मदद करने के लिए बैंकॉक पहुंचा है। हम एसक्यू321 के यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को हरसंभव सहयोग मुहैया करा रहे हैं।’’ गोह ने कहा, ‘‘सिंगापुर एयलाइंस की ओर से मैं मृतक यात्री के परिवार और प्रियजनों के प्रति गहन संवदेनाएं व्यक्त करता हूं। हम इस उड़ान के सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को पहुंचे आघात के लिए भी दिल से माफी मांगते हैं।’’

अंडमान सागर के ऊपर था विमान

बता दें कि, सिंगापुर एयरलाइंस के विमान ने लंदन से भारतीय समय के मुताबिक सोमवार देर रात 2:45 बजे उड़ान भरी थी। फ्लाइट दोपहर 3:40 बजे सिंगापुर लैंड होने वाली थी, लेकिन टेकऑफ के 11 घंटे बाद ये म्यांमार के एयरस्पेस में 37 हजार फीट पर टर्बुलेंस में फंस गई। विमान को टर्ब्युलेंस का उस वक्त सामना करना पड़ा, जब यह म्यांमार के पास अंडमान सागर के ऊपर था। 

Tags:    

Similar News