अब सिंगापुर ने बढ़ाया मदद का हाथ, भारत के लिए रवाना किए मेडिकल ऑक्सीजन के दो विमान

सिंगापुर ने बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडरों से भरे दो विमान भारत के लिए रवाना कर दिए हैं।

Update: 2021-04-28 08:00 GMT

कोरोना की वजह से देश में जारी ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने में भारत की मदद करने वाले देशों में अब सिंगापुर भी शामिल हो गया है। सिंगापुर ने बुधवार को ऑक्सीजन सिलेंडरों से भरे दो विमान भारत के लिए रवाना कर दिए हैं। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।

सिंगापुर के विदेश मंत्री डॉक्टर मलिकी उस्मान ने सिंगापुर एयरफोर्स के दो सी-130 एयरफ्राफ्ट को भारत के लिए रवाना किया है। ये विमान भारत में 256 ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर आ रहे हैं। मलिकी ने कहा कि सिंगापुर और भारत के प्रगाढ़ संबंध रहे हैं। उन्होंने महामारी के दौरान पूरे समय सिंगापुर को जरूरी सामान की आपूर्ति करते रहने और भारत के योगदान के लिए भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने भी तीन ऑक्सीजन कंटेनर लाने के लिए अपना सी-17 एयरक्राफ्ट सिंगापुर भेजा है।

बता दें कि सिंगापुर से मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई ऐसे समय में की गई है जब देश में कोरोना की दूसरी लहर हर दिन कहर बरपा रही है। अस्पतालों में जगह नहीं है और कई अस्पताल ऑक्सीजन की भारी कमी से जूझ रहे हैं।

देश में बुधवार को भी कोरोना वायरस के 3 लाख 60 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। वहीं, कोरोना के कारण पहली बार 3 हजार 293 लोगों ने दम तोड़ा है। 

Tags:    

Similar News