LIVE : SC ने सीताराम येचुरी को दी श्रीनगर जाने की अनुमति, एक Student को भी मिली मां-बाप से मिलने की इजाज़त

आज कश्‍मीर के कश्मीर के 10 और थाना क्षेत्रों में ढील दी जाएगी. आज से घाटी में हाईस्कूल खुल रहे हैं.

Update: 2019-08-28 05:32 GMT

नई दिल्ली : जम्‍मू-कश्‍मीर के लिए आज का दिन बड़ा है. सुप्रीम कोर्ट अनुच्‍छेद हटाने के खिलाफ दाखिल सभी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई कर रहा है, वहीं केंद्र सरकार राज्‍य के लिए विशेष पैकेज का ऐलान कर सकती है. इन याचिकाओं की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच कर रही हैं. आज शाम को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है. 

सुप्रीम कोर्ट ने वाम नेता सीताराम येचुरी को जम्मू एवं कश्मीर में पार्टी कार्यकर्ता से मिलने की अनुमति दी. सीताराम येचूरी ने पहले जम्मू-कश्मीर जाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था.

कश्मीर मसले पर दाखिल याचिकाओं की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जामिया के एक स्टूडेंट को अपने घर अनंतनाग जाने की इजाजत दे दी. दरअसल, जामिया के इस स्टूडेंट ने अपनी याचिका में कहा था कि वह अनंतनाग में अपने परिवार से संपर्क नहीं कर पा रहा है. इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि अभी का क्या हालात है. क्या आप अभी भी अपने परिवार संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. क्या आप अनंतनाग जाना चाहते हैं. स्टूडेंट के जवाब पर चीफ जस्टिस ने स्टूडेंट को अनंतनाग जाने की इजाजत दी. साथ ही सरकार से रिपोर्ट भी तलब की है. चीफ जस्टिस ने कहा कि अगर स्टूडेंट को इस यात्रा के दौरान सुरक्षा की जरूरत है तो उसे भी मुहैया कराया जाए.

Tags:    

Similar News