SRH vs RR Pitch Report: चेन्नई में कैसा रहेगा पिच का मिजाज, बल्लेबाज और गेंदबाज में कौन मारेगा बाजी

SRH vs RR Qualifier 2 Pitch Report : आईपीएल 2024 का क्वालिफायर 2 मुकाबला पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Update: 2024-05-23 14:06 GMT

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals Pitch Report : आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मैच 24 मई को सनराइसर्ज हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम चेन्नई आमने-सामने होंगी. इस मैच को जोत टीम जीतेगी वह फाइनल में पहुंच जाएगी जहां उसका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. ऐसे में दोनों टीमों इस मैच को जीतकर के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगी. तो चलिए जानते हैं कि चेपॉक की पिच गेंदबाज या फिर बल्लेबाज किसके के लिए फायदेमंद साबित होगी.

कैसी होगी चेन्नई की पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की बात की जाए तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है. यहां की छोटी बाउंड्रीज पर बल्लेबाज खूब छक्के-चौके लगाते हैं और जमकर रन बरसाते हैं. चिन्नास्वामी की पिच पर देखा जाता है कि गेंद सीधे बल्ले पर आती है, जो बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है. लेकिन, खराब मौसम के चलते पिच काफी वक्त से कवर्स के नीचे ढ़की हुई है, जिससे उसके बर्ताव में अंतर देखने को मिल सकता है. अमूमन देखा जाता है कि पिच पर नमी आने के बाद तेज गेंदबाजों को पिच पर अधिक मदद मिलती है. ऐसे में अब इस मैच में तेज गेंदबाज अपनी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 164 रन है, वहीं दूसरी पारी का औसत स्कोर 151 रन है. यहां पर 180 रन का टोटल विनिंग स्कोर हो सकता है.

हैदराबाद और राजस्थान हेड टू हेड (SRH vs RR Head to Head)

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल इतिहास में अब तक 19 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें हैदराबाद ने 10 बार जीती है, जबकि 9 बार राजस्थान जीतने में कामयाह हुई है. इस साल इन दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला खेला जा चुका है, जो हैदराबाद की टीम ने सिर्फ एक रन से जीता था. इससे साफ होता है कि जब क्वालीफायर में दोनों टीमों आमने-सामने होंगी तो दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.

Tags:    

Similar News