Stock Market Opening: शेयर बाजार में गिरावट के बाद सुधार, सेंसेक्स 74600 के पार, निफ्टी में भी तेजी

Stock Market Opening Today: शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती गिरावट के बाद सुधार हुआ. इसी के साथ सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखने को मिल रही है.

Update: 2024-05-02 09:21 GMT

Stock Market Opening: Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को लाल निशान के साथ ओपन हुआ लेकिन खुलने के तुरंत बाद में इसमें सुधार देखने को मिला. बुधवार की छुट्टी के बाद बाजार आज जैसे ही ओपन हुआ उसमें गिरावट देखने को मिली. हालांकि बाजार खुलने के बाद जैसे ही खरीददारी बढ़ी इसमें सुधार आने लगा. सेंसेक्स और निफ्टी भी शुरुआती गिरावट के बाद सुधरे और तेजी के साथ कारोबार करने लगे. बता दें कि बाजार लाल निशान के साथ खुला लेकिन मार्केट खुलते ही लिवाली के सपोर्ट से इसमें बढ़त दिखाने लगी. बैंक निफ्टी, फाइनेंशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, ऑयल एंड गैस सेक्टर, ऑटो, पीएसयू बैंक के सेक्टर्स में भी तेजी देखने को मिल रही है.

ओपनिंग में कैसा रहा बाजार

गुरुवार को सुबह सवा नौ बजे शेयर बाजार शुरुआत लाल निशान के साथ हुई, बीएसई का सेंसेक्स 91.05 अंक या 0.12 फीसदी की गिरावट के साथ 74,391 के लेवल पर खुला. जबकि एनएसई का निफ्टी 37 अंक या 0.16 प्रतिशत गिरकर 22,567 के लेवल पर ओपन हुआ. उसके कुछ देर बाद ही बीएसई का सेंसेक्स 133.36 अंकों या 0.18 फीसदी के उछाल के साथ 74,616 अंक पर आ गया. वहीं एनएसई का निफ्टी 47.15 अंक या 0.21 फीसदी चढ़कर 22,652 पर पहुंच गया.

कैसा रहा निफ्टी के शेयरों का हाल

आज निफ्टी के 50 में से 32 शेयर तेजी के साथ कारोबार करते नजर आए. जबकि 18 शेयरों में गिरावट देखने को मिली. वहीं निफ्टी पर टॉप गेनर पावरग्रिड था जो 2.30 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार करता दिखा. वहीं बीपीसीएल 1.78 फीसदी, ग्रासिम 1.53 फीसदी और एमएंडएम के शेयर 1.36 फीसदी चढ़ गए. वगीं गिरने वाले शेयरों में कोटक महिंद्रा बैंक सबसे ऊपर रहा. इसमें 3.95 फीसदी की गिरावट देखने को मिली. जबकि हिंडाल्को, मारुति, एचडीएफसी लाइफ और टाटा कंज्यूमर के शेयर भी गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे.

कैसा रहा सेंसेक्स के शेयरों का कारोबार

वहीं सेंसेक्स के 30 में से 19 शेयरों में आज यानी गुरुवार को उछाल देखा गया. वहीं 11 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. सेंसेक्स के चढ़ने वाले शेयरों मे पावरग्रिड, एमएंडएम, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, नेस्ले, टाटा स्टील, बजाज फिनसर्व, एसबीआई, टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचयूएल, आईटीसी, बजाज फाइनेंस, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी देखी गई.

Tags:    

Similar News