Stock Market: शेयर मार्केट को लेकर आखिर क्या बोले पीएम मोदी, निवेशक हो गए गदगद

PM Modi On Stock Market: प्रधानमंत्री मोदी इन चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. पांच चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है. सिर्फ मतदान के दो ही चरण शेष बचे हैं. लेकिन शेयर मार्केट के दिग्गज इन दिनों काफी खुश नजर आ रहे हैं.

Update: 2024-05-23 14:32 GMT

PM Modi on Stock Market: प्रधानमंत्री मोदी इन चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. पांच चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है. सिर्फ मतदान के दो ही चरण शेष बचे हैं. लेकिन शेयर मार्केट के दिग्गज इन दिनों काफी खुश नजर आ रहे हैं. क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने ईटी को दिए एक खास इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "प्री-इलेक्शन रैली के दौरान भारतीय बाजारों का मार्केट कैप 5 ट्रिलियन डॉलर के करीब पहुंच गया. इसके बाद अब 4 जून को चुनाव के नतीजे आने के बाद मार्केट नई ऊंचाइयों को छुएगा,,. इससे पहले अमित शाह भी एक सभा के दौरान कह चुके हैं कि शेयर खरीद कर ऱख लो. जिसके चलते शेयर निवेशकों की सोच सातवे आसमान पर है.

पीएम की शेयर मार्केट पर नजर

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले कुछ दिनों से शेयर मार्केट को लेकर दो बार बोल चुके हैं. उससे पहले भी एक बार पीएम मोदी ने कहा था कि सरकारी शेयर खरीदने वालों की कुछ दिनों में चांदी होने वाली है. उस समय एलआईसी व रेलवे के शेयरों में गिरावट चल रही थी. जिसके बाद लोगों ने जमकर शेयरों में पैसा निवेश किया था. अब जब चुनाव चल रहा है तब प्रधानमंत्री मोदी के बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. उन्होंने कहा, “निवेशक हमारे द्वारा लागू किए गए बाजार समर्थित सुधारों से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इन सुधारों ने एक मजबूत और पारदर्शी फाइनेंशियल इकोसिस्टम बनाया है, जिससे प्रत्येक भारतीय के लिए शेयर बाजारों में भाग लेना आसान हो गया है,,..

तीन गुना हुआ सेंसेक्स

एक इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा, “मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 4 जून को, जैसे ही बीजेपी रिकॉर्ड संख्या में पहुंचेगी, शेयर बाजार भी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच जाएगा.” आपको बता दें कि ये पहला वाकया नहीं है जब पीएम ने शेयर मार्केट को लेकर बयान दिया है. अब शेयर मार्केट के दिग्गज प्रधानमंत्री के बयान के कई मायने निकाल रहे हैं... यानि जब से पीएम मोदी 10 सालों में सेंसेक्स तीन गुना बढ़ा. इससे साफ होता है कि शेयर बाजार का भाजपा सरकार पर भरोसा पिछले दस सालों से बढ़ा है..

Tags:    

Similar News