भाजपा की निगरानी में इस तरह की लगातार घटनाओं ने लोकतंत्र की मौत को आमंत्रित किया': असम-मिजोरम सीमा संघर्ष पर टीएमसी के बोल

भाजपा की निगरानी में इस तरह की निरंतर घटनाओं ने लोकतंत्र की मौत को आमंत्रित किया है।

Update: 2021-07-27 10:38 GMT

PTI : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने असम-मिजोरम अंतर-राज्यीय सीमा संघर्ष पर दुख व्यक्त करते हुए मंगलवार को कहा कि, भाजपा की निगरानी में इस तरह की निरंतर घटनाओं ने लोकतंत्र की मौत को आमंत्रित किया है।

मिजोरम के साथ राज्य की 'संवैधानिक सीमा' की रक्षा करते हुए कम से कम पांच असम पुलिस कर्मियों की मौत हो गई और एक एसपी सहित 60 से अधिक लोग घायल हो गए, क्योंकि दो पूर्वोत्तर राज्यों के बीच सीमा विवाद सोमवार को एक खूनी संघर्ष में बदल गया।

#AssamMizoramBorder पर हुई निर्मम हिंसा के बारे में सुनकर स्तब्ध और स्तब्ध हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। टीएमसी के राष्ट्रीय सचिव ने ट्वीट किया, @BJP4India की निगरानी में इस तरह की लगातार घटनाओं ने हमारे देश में लोकतंत्र की मौत को न्योता दिया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों, हिमंत बिस्वा सरमा और जोरमथांगा से बात की है और उनसे विवादित सीमा पर शांति सुनिश्चित करने और सौहार्दपूर्ण समाधान खोजने का आग्रह किया है।

पिछले कुछ हफ्तों में दोनों पक्षों द्वारा क्षेत्र पर अतिक्रमण के आरोपों और दोनों राज्यों के बीच तनाव को बढ़ाने वाली झड़पों के बाद, अंतर-राज्यीय सीमा पर हिंसक झड़पों की सूचना मिली, जिसमें कम से कम पांच असम पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

Tags:    

Similar News