Terrorist Attack: पुंछ हमले में पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर का हाथ, तीन से चार आतंकियों ने की वारदात

Poonch Attack: पुंछ में शनिवार को हुए हमले में पाकिस्तान के आंतकी संगठन लश्कर का हाथ होने की जानकारी सामने आई है. हालांकि, अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं है. इस हमले में वायुसेना का एक जवान शहीद हुआ था जबकि चार घायल हुए थे.

Update: 2024-05-06 06:42 GMT

Poonch Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को वायुसेना का काफिले पर हुए हमले में बड़ा खुलासा हुआ है. इस आतंकी हमले में पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ बताया जा रहा है. इस हमले में तीन से चार आतंकियों के शामिल होने की आशंका है. जिन्होंने घात लगाकर वायुसेना के काफिले पर हमला किया था. इस हमले का मास्टर माइंड अबू हमजा को बताया जा रहा है, जो सीमावर्ती राजोरी-पुंछ में आतंकी वारदातों को अंजाम दिलाने का काम कर रहा है. हमले में ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाने के लिए स्टील बुलेट का इस्तेमाल किया गया था. हालांकि, अभी इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है.

वहीं दूसरी ओर हमले के बाद से लगातार आतंकियों की तलाश की जा रही है. रविवार को भी दिनभर आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जाता रहा. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से 20 किलोमीटर से अधिक के दायरे में घेराबंदी कर आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चला रहा हैं. इस तलाशी अभियान में हेलीकॉप्टर, ड्रोन, डॉग स्कवायड और पैरा कमांडो को लगाया गया है. इस दौरान सुरक्षा बलों ने संदेह होने पर अब तक छह से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है.

हमले में इन हथियारों का किया गया प्रयोग

शुरुआती जांच में पता चला है कि आतंकियों ने हमले में ज्यादा से ज्यादा लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए एके असॉल्ट राइफलों के अलावा अमेरिका निर्मित एम4 कार्बाइन और स्टील की गोलियों का भी इस्तेमाल किया. हमले को अंजाम देने के बाद हमलावर जंगलों में फरार हो गए. जम्मू के आईजीपी आनंद जैन और सेना और खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया. इसके बाद अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों को मार गिराने के लिए शाहसितार, गुरसाई, सनाई और शीनदारा टॉप समेत कई इलाकों में सेना और पुलिस का संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है. बता दें कि सीमावर्ती पुंछ जिले के अलावा पास के राजौरी में पिछले दो वर्षों में बड़े आतंकी हमले हुए हैं.

वायुसेना प्रमुख ने सर्वोच्च बलिदान को किया सलाम

इसी बीच एक्स पर किए गए वायुसेना की ओर से की गई एक पोस्ट में वायुसेना ने बलिदानी कॉर्पोरल विक्की पहाड़े के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की. वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी और भारतीय वायु सेना के सभी कर्मियों ने बहादुर कॉर्पोरल के सर्वोच्च बलिदान को सलाम किया. साथ ही शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए लिखा, दुख की इस घड़ी में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.

Tags:    

Similar News